फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया और...सुनील गावस्कर ने बताई RCB गेंदबाज की असली ताकत

मोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया और...सुनील गावस्कर ने बताई RCB गेंदबाज की असली ताकत

Sunil Gavaskar on Mohammed Siraj: आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सिराज की असल ताकत बताई है।

मोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया और...सुनील गावस्कर ने बताई RCB गेंदबाज की असली ताकत
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 May 2024 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने आईपीएल 2024 के 52वें मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ चार ओवर में 29 रन दिए और दो अहम विकेट चटकाए। जीटी 147 रन पर ढेर हो गई और आरसीबी ने चार विकेट से मुकाबला जीता। सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सिराज इस मैच से पहले मौजूदा सीजन में कुछ खास छाप नहीं छोड़े पाए थे। सिराज के लय में लौटने के बाद भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उनकी सराहना की और असली ताकत बताई।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ''हर बार जब आप मोहम्मद सिराज को देखते हैं तो आपका पता होता कि वह पूरा दमखम लगा देंगे। उस वक्त को याद करें जब वह ऑस्ट्रेलिया में थे और उनके पिता का निधन हो गया था। बहुत से लोग वापस जाना चाहेंगे क्योंकि माता-पिता दिल के बहुत करीब होते हैं। उन्होंने आपको पाला है और आपके लिए सबकुछ किया है। लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें एहसास हुआ कि भारत के लिए खेलना अहम है। इसके अलावा, वह उस स्तर पर स्थापित नहीं थे। एक स्थापित खिलाड़ी 100 प्रतिशत वापस चला गया होता।''

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ''जब आप स्थापित नहीं होते और टीम में अपनी जगह की तलाश में होते तो टिके रहते हैं। और उन्होंने यही किया। याद कीजिए उस गाबा टेस्ट मैच में उन्होंने कितनी शानदार गेंदबाजी की थी। स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी को आउट करना जब वह 55 रन पर थे। क्योंकि जब स्मिथ बल्लेबाजी करने आ रहे हों तो उन्हें आउट करना एक बात है लेकिन सेट होने के बाद आउट करना दूसरी बात है। आत्मविश्वास और मैदान पर कभी हार नहीं मानने वाला रवैया मोहम्मद सिराज की असली ताकत है।''

बता दें कि सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 2020 में निधन हो गया था। सिराज उस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे। उन्होंने भारत लौटने के बजाए भारतीय टीम के साथ रुकने का फैसला किया था। सिराज को उमेश यादव के चोटिल होने के बाद टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। उन्होंने अपने पहले टेस्ट में पांच विकेट निकाले थे। सिराज ने उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल रहे। उन्होंने अब तक 27 टेस्ट, 41 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।