फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: आईपीएल मॉक ऑक्शन में स्टार्क और कोएत्जी ने उड़ाए होश, कमिंस और शार्दुल का भी दिखा जलवा

IPL 2024: आईपीएल मॉक ऑक्शन में स्टार्क और कोएत्जी ने उड़ाए होश, कमिंस और शार्दुल का भी दिखा जलवा

आईपीएल ऑक्शन 2024 का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई में होगा। वहीं, 18 दिसंबर यानी सोमवार को जियो सिनेमा द्वारा मॉक ऑक्शन हुआ, जिसमें तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और गेराल्ड कोएत्जी ने होश उड़ाए।

IPL 2024: आईपीएल मॉक ऑक्शन में स्टार्क और कोएत्जी ने उड़ाए होश, कमिंस और शार्दुल का भी दिखा जलवा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 18 Dec 2023 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ऑक्शन 2024 का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई में होने जा रहा है। खिलाड़ियों की नीलामी पहली बार देश से बाहर होगी। नीलामी के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी कमर कस चुकी हैं। वहीं, जियो सिनेमा द्वारा 18 दिसंबर यानी सोमवार को आईपीएल मॉक ऑक्शन आयोजित किया गया, जिसमें एक पैनल ने अपने-अपने हिसाब से खिलाड़ियों पर बोली लगाई। पैनल में आकाश चोपड़ा, रॉबिन उथप्पा, आरपी सिंह, जहीर खान, पार्थिव पटेल, अनिल कुंबले, इयोन मॉर्गन और सुरेश रैना जेसे पूर्व खिलाड़ी थे। यह खिलाड़ी अलग-अलग टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। 

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मिचेश स्टार्क और साउथ अफ्रीका के युवा पेसर गेराल्ड कोएत्जी ने सबके होश उड़ाए। स्टार्क पर आरसीबी ने 18.5 करोड़ रुपये की सर्वाधिक बोली लगाई। माइक हेसन ने मॉक ऑक्शन में आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया। बता दें कि स्टार्क ने आईपीएल में आखिरी मैच 2015 में खेला था। वह तब आरसीबी का ही हिस्सा था। स्टार्क ने आगामी ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है। उनपर तगड़ी धनवर्षा होने की संभावना जताई जा रही है।
 
कोएत्जी ने भारत में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में जबर्दस्त छाप छोड़ी। उन्होंने टूर्नामेंट में 8 मैचों में 20 विकेट चटकाए। वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहे। कोएत्जी पर मॉक ऑक्शन में गुजरात टाइटंस (जीटी) के प्रतिनिधि ने 18 करोड़ की बोली लगाई। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ है। ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पैट कमिंस और भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का भी जलवा रहा। तेज गेंदबाज कमिंस के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के प्रतिनिधि ने 17.5 करोड़ और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के प्रतिनिधन ने शार्दुल के लिए 14 करोड़ की बोली लगाई। दोनों का बेस प्राइस 2 करोड़ है।