फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: दिल्ली का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप, माइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी

IPL 2024: दिल्ली का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप, माइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी

Michael Vaughan on Jake Fraser-McGurk: दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने आईपीएल 2024 की सबसे तेज फिफ्टी ठोकी है। माइकल वॉन ने मैकगर्क को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

IPL 2024: दिल्ली का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप, माइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 09:49 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क आईपीएल 2024 में ना सिर्फ क्रिकेट फैंस बल्कि एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर्स का भी दिल जीत रहे हैं। मैकगर्क ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आतिशी पारी खेली। उन्होंने 18 गेंदों में 165 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 7 सिक्स शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के मैकगर्क ने महज 15 गेंदों में 50 रन कंप्लीट कर ली थी, जो मौजूदा सीजन की सबसे तेज फिफ्टी है। वह डीसी के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले प्लेयर बन चुके हैं।  मैकगर्क को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

वॉन का कहना है कि 22 वर्षीय मैकगर्क का ऑस्ट्रेलेया की ओर से टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना कंफर्म है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए जेक फ्रेजर-मैकगर्क को चुनेगी।'' टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होना है। बता दें कि मैकगर्क ने इस साल फरवरी में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक दो वनडे खेल चुके हैं और 51 रन बनाए हैं। मैकगर्क ने पिछले साल अक्टूबर में लिस्ट ए में 29 गेंदों में सेंचुरी ठोकने के बाद सुर्खियां बटोरीं। उनके नाम लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है।

मैकगर्क आईपीएल 2024 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। उन्हें डीसी ने लुंगी एनगिडी के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपने स्क्वॉड में शामिल किया था। वह 50 लाख रुपये में स्क्वाड का हिस्सा बने। मैकगर्क ने  12 अप्रैल को आईपीएल डेब्यू किया। उन्होंने अब तक तीन मैचों में कमाल की बल्लेबाजी की और कुल 140 रन जोड़े हैं। उन्होंने लखनऊ सुपर जांयट्स के खिलाफ पहला मैच खेला और 35 गेंदों में 55 रन बटोरे। उन्होंने गुजरात टाइटंस के विरुद्ध 10 गेंदों में 20 रन जुटाए। मैकगर्क ने हैदराबाद के सामने तूफानी फिफ्टी ठोकी लेकिन उसपर पानी फिर गया। एसआरएच ने 67 रन से जीत दर्ज की। दिल्ली 267 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 199 ही बना सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें