फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच बने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज जस्टिन लैंगर, फ्रेंचाइजी ने किया ऐलान

लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच बने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज जस्टिन लैंगर, फ्रेंचाइजी ने किया ऐलान

जस्टिन लैंगर को लखनऊ सुपर जायंट्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल 2023 में कोच एंडी फ्लावर के साथ दो साल का अनुबंध समाप्त हो गया था।

लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच बने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज जस्टिन लैंगर, फ्रेंचाइजी ने किया ऐलान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 14 Jul 2023 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया जिससे वह एंडी फ्लावर की जगह लेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को यह घोषणा की जिससे टीम के 'मेंटोर' गौतम गंभीर के भविष्य पर भी संदेह के बादल छा गये हैं जो 2022 सत्र में इस भूमिका में जुड़े थे। 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए जस्टिन लैंगर के मुख्य कोच बनने की पुष्टि की। जस्टिन लैंगर ऑस्ट्रेलिया पुरुष क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान 2018 में हुए गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद बतौर मुख्य कोच बागडोर संभाली। 2018 में मुख्य कोच बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने उनके कार्यकाल में इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 4-0 और 2021 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता। इसके अलावा पर्थ स्कॉर्चर्स ने उनकी देखरेख में तीन बार बिश बैश लीग का खिताब जीता। लैंगर ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के संक्षिप्त समय के अनुबंध की पेशकश ठुकरा दी थी। 

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे का हुआ ऐलान, तीनों सीरीजों का शेड्यूल आया सामने

एलएसजी ने एक बयान में कहा, "लखनऊ सुपरजायंट्स ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कोच और बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। एंडी फ्लावर का दो साल का अनुबंध समाप्त हो रहा है, लखनऊ सुपरजायंट्स उनके योगदान के लिए एंडी फ्लावर को धन्यवाद देता है।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें