फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: LSG का हेड कोच बन सकता है ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, एंडी फ्लावर का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त

IPL 2024: LSG का हेड कोच बन सकता है ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, एंडी फ्लावर का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त

Lucknow Super Giants Head Coach: एंडी फ्लावर का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) नए हेड कोच की तलाश में है। जस्टिन लैंगर फिलहाल इस रेस में आगे बताए जा रहे हैं।

IPL 2024: LSG का हेड कोच बन सकता है ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, एंडी फ्लावर का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 10 Jul 2023 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जस्टिन लैंगर लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के हेड कोच बन सकते हैं। लैंगक लंबे समय तक ऑस्ट्र्रेलिया के कोच रह चुके हैं। उन्होंने बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली है। बताया जा रहा है कि एंडी फ्लावर का दो साल का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद एलएसजी आईपीएल 2024 के लिए नए हेड कोच की तलाश में है। एलएसजी ने आईपीएल 2022 में डेब्यू किया था और फ्रेंचाइजी दोनों सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही। एलसीजी 15वें सीजन में एलिमिनेटर तक गई जबकि आईपीएल 2023 में दूसरे क्वालिफायर में सफर खत्म हुआ।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, लैंगर और एलएसजी के बीच फिलहाल बातचीत चल रही है। अगर सब सही रहा तो लैंगर को फ्रेंचाइची का नया कोच नियुक्त किए जा सकता है। हालांकि, एलएसजी मैनेजमेंट और लैंगर ने खुद इस बातचीत की पुष्टि नहीं की है। फ्रेंचाइजी मैनेजमेंट ने कोचिंग स्टाफ में संभावित बदलाव पर कमेंट करने से इनकार कर दिया। वहीं, आईपीएल के सूत्रों का कहना है कि लैंगर और फ्रेंचाइजी के दरम्यान कई दौर की चर्चा हो चुकी है। 52 वर्षीय लैंगर फिलहाल किसी टीम के कोच नहीं है।

एलएसजी सपोर्ट स्टाफ में हेड कोच को छोड़कर अन्य बदलाव की संभावना नहीं है। मोर्ने मोर्कल, जोंटी रोड्स और विजय दहिया के क्रमशः बॉलिंग, फील्डिंग और असिस्टेंट कोच के रूप में बने रहने की उम्मीद है। भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभारी लखनऊ टीम के मेंटोर हैं।

गौरतलब है कि लैंगर ने 1993 से लेकर 2007 तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। उन्होंने 105 टेस्ट और 8 वनडे में ऑस्टेलिया का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने टेस्ट में 44.74    के औसत से 7696 रन बनाए, जिसमें 23 शतक और 30 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने वनडे में 160 रन जुटाए। लैंगकर 2018 में चार साल के लिए ऑस्ट्रेलिया के कोच नियुक्त किए गए थे। हालांकि, लैंगर को कार्यकाल पूरा होने से पहले ही पद छोड़ना पड़ा। कहा गया  कि खिलाड़ी उनके बर्ताव से सहज नहीं थे। उनके कोच कोच रहते ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें