फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटDC vs MI: ईशान किशन पर कार्रवाई, बीसीसीआई ने आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते ठोका जुर्माना

DC vs MI: ईशान किशन पर कार्रवाई, बीसीसीआई ने आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते ठोका जुर्माना

Ishan Kishan Fined: ईशान किशन पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन करने के चलते जुर्माना लगाया गया है। बीसीसीआई ने किशन पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना ठोका है।

DC vs MI: ईशान किशन पर कार्रवाई, बीसीसीआई ने आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते ठोका जुर्माना
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 Apr 2024 05:49 AM
ऐप पर पढ़ें

Ishan Kishan Fined: मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन पर शनिवार 27 अप्रैल को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन करने के चलते जुर्माना लगाया गया है। बीसीसीआई ने किशन को फटकार लगाते हुए 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना ठोका है। बता दें, इस मैच में पहले एमआई को 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 257 रन बोर्ड पर लगाए थे, जिसके जवाब में मुंबई 247 रन तक ही पहुंच पाई।

DC vs MI : टिम डेविड के छक्के से चोटिल हुआ फैन, गेंद पकड़ने के चक्कर में चेहरे का हुआ बुरा हाल

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, "किशन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उसने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है।"

प्रेस रिलीज में आगे लिखा है, "आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।"

केएल राहुल ने आईपीएल में सबसे तेज पूरे किए 4000 रन, विराट कोहली के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

ईशान किशन पर आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध का आरोप लगाया गया है। इसमें क्रिकेट के मानदंडों के बाहर की कार्रवाइयों को शामिल है, जिसमें विज्ञापन बोर्ड, बाउंड्री फेंस और अन्य फिक्स्चर को नुकसान पहुंचाने के साथ ही मैच के दौरान क्रिकेट उपकरणों का दुरुपयोग शामिल है।

हालांकि बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में यह साफ नहीं किया है कि ईशान किशन ने मैच के दौरान क्या गलती की थी। लेकिन यह स्पष्ट है कि इसमें अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन शामिल है। यह जुर्माना खिलाड़ियों को खेल की अखंडता को बनाए रखने और लीग द्वारा निर्धारित आचरण मानकों का पालन करने के लिए लगाया जाता है।

एमएस धोनी ने फिर बदला लुक, जापान से है कनेक्शन; चेन्नई सुपर किंग्स ने पोस्ट की है फोटो

बात मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने जेक फ्रेजर-मैकगर्क के तूफानी अर्धशतक की मदद से 257 रन बोर्ड पर लगाए। यह डीसी का आईपीएल के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा टोटल है। जेक फ्रेजर ने 27 गेंदों पर 84 रन बनाए। इस स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 247 ही रन बना पाई। तिलक वर्मा ने अर्धशतक जरूर जड़ा, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।