फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: एमएस धोनी आखिरी सीजन खेल रहे? रॉबिन उथप्पा के जवाब से CSK फैंस का हलका हो जाएगा मन

IPL 2024: एमएस धोनी आखिरी सीजन खेल रहे? रॉबिन उथप्पा के जवाब से CSK फैंस का हलका हो जाएगा मन

क्या एमएस धोनी आईपीएल 2024 के बाद रिटायर हो जाएंगे? यह सवाल इन दिनों काफी चर्चा में है। रॉबिन उथप्पा का मानना है कि यह धोनी का आखिरी सीजन नहीं होगा। सीएसके शनिवार को आरसीबी से भिड़ेगी।

IPL 2024: एमएस धोनी आखिरी सीजन खेल रहे? रॉबिन उथप्पा के जवाब से CSK फैंस का हलका हो जाएगा मन
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 May 2024 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2024 का कारवां अंतिम पड़ाव पर है। सीजन कंप्लीट होने की ओर बढ़ रहा है तो अटकलें तेज हो रही हैं कि क्या यह दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के फैंस की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। हालांकि, सीएसके के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के जवाब से सीएसके फैंस का मन हल्का हो जाएगा। उथप्पा का मानना है कि यह धोनी का आखिरी सीजन नहीं और वह अगले साल भी मैदान पर उतर सकते हैं। सीएसके की शनिवार (18 मई) को अपने अंतिम लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से भिड़ंत होनी है। यह हाई-वोल्टेज मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा।

उथप्पा ने साथ ही यह भी संभावना जताई की सीएसके प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रहेगी। ऋुतराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली सीएसके 13 मैचों में 7 जीत और 6 हार के बाद पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। उसके 14 अंक हैं। उथप्पा ने जियो सिनेमा पर कहा, ''सीएसके की बात करें तो क्या यह एमएस धोनी का आखिरी सीजन है? मुझे ऐसा नहीं लगता। व्यक्तिगत तौर पर मैं ऐसा नहीं सोचता। लेकिन, क्या वे आरसीबी की पार्टी खराब करना चाहते हैं? निश्चित रूप से। मुझे लगता है कि ऋतुराज कप्तान के रूप में अपने पहले सीजन में नॉकआउट चरण में पहुंचना चाहेंगे। यह उनके और सीएसके के लिए कॉन्फिडेंस बूस्टर होगा। देखते हैं कि कहां तक जाते हैं।''

सीएसके ने धोनी के नेतृत्व में पांच खिताब जीते हैं। सीएसके डिफेंडिंग चैंपियन है। धोनी ने मौजूदा सीजन शुरू होने से पहले सीएसके की कप्तानी ऋुतराज को सौंप दी थी। तभी से धोनी के आईपीएल रिटायरमेंट की अटकलों को और बल मिला। चेन्नई की टीम प्लेऑफ में एंट्री करने की दहलीज पर है। उसे एक जीत की तलाश है। वहीं, आरसीबी का काम सिर्फ जीत से नहीं चलने वाला। आरसीबी अगर सीएसके के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे कम से कम 18 रनों से जीत दर्ज करने होगी जबकि टारगेट का पीछा 18.1 ओवर में करना होगा। वैसे, आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। अगर यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता है तो सीएसके प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।