फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 : गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में हुई वापसी, फ्रेंचाइजी ने सबको चौंकाया

IPL 2024 : गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में हुई वापसी, फ्रेंचाइजी ने सबको चौंकाया

हार्दिक पांड्या आधिकारिक तौर पर मुंबई इंडियंस से जुड़ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रिटेन और रिलीज के लिए तय समय सीमा के बाद दोनों फ्रेंचाइजी के बीच हार्दिक को लेकर डील कंफर्म हो गई है।

IPL 2024 : गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में हुई वापसी, फ्रेंचाइजी ने सबको चौंकाया
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले रविवार (26 नवंबर) को सभी 10 फ्रेंचाइजी को अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची देनी थी। आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी है। कई फ्रेंचाइजी ने चौंकाने वाले फैसले करते हुए बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है, तो वहीं खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज के लिए निर्धारित समय सीमा खत्म होने के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़ गए हैं। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पांड्या का ट्रांसफर मुंबई इंडियंस में हो गया है। इसके मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस ने डील साइन कर ली है। हालांकि गुजरात टाइटंस को इसके बदले खिलाड़ी नहीं दिया गया है। जब फ्रेंचाइजी ट्रेड डील करती हैं तो खिलाड़ियों का फेरबदल होता है। हार्दिक पांड्या 2022 में कप्तान के तौर पर गुजरात टाइटन्स से जुड़े थे और टीम को पहले ही सत्र में खिताब दिलाया था। उनकी अगुवाई में टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में भी पहुंची थी, जिसमें उसे चेन्नई सुपरकिंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। 

IPL 2024 Full list of released and retained Players: जानिए, सभी 10 फ्रेंचाइजियों ने किन खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन किया

रिटेंशन के आखिरी दिन से पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि पांड्या आईपीएल 2024 से पहले टाइटन्स के साथ अपने दो साल के जुड़ाव को खत्म करके मुंबई इंडियंस में फिर से शामिल हो सकते हैं। मुंबई की टीम ने आईपीएल 2024 के लिए रोहित शर्मा को अपना कप्तान बनाया है। हालांकि रोहित शर्मा के करियर को देखते हुए फ्रेंचाइजी भविष्य की ओर देख रहे हैं और अब इस ट्रे़ड के कंफर्म होने के बाद तय हो गया है कि आने वाले समय में हार्दिक पांड्या मुंबई की कमान संभालेंगे। 

हार्दिक पांड्या की एक सीजन की फीस 15 करोड़ रुपये हैं लेकिन मुंबई और गुजरात फ्रेंचाइजी के बीच डील कितने रुपये में हुई है, इसको लेकर कोई आंकड़ा सामने नहीं आया है। इस ट्रेड में केवल नकद लेनदेन शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें