फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 GT vs MI: बहन से KISS तो पापा से HUG... ऐसे हुआ जीत के बाद कप्तान शुभमन गिल का स्वागत- VIDEO

IPL 2024 GT vs MI: बहन से KISS तो पापा से HUG... ऐसे हुआ जीत के बाद कप्तान शुभमन गिल का स्वागत- VIDEO

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुजरात टाइटन्स ने अपने ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह रनों से जीत दर्ज की। लगातार तीसरे सीजन में गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल में अपना ओपनिंग मैच जीता है।

IPL 2024 GT vs MI: बहन से KISS तो पापा से HUG... ऐसे हुआ जीत के बाद कप्तान शुभमन गिल का स्वागत- VIDEO
shubman gill with family
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Mar 2024 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में 24 मार्च की शाम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया मैच काफी ज्यादा चर्चा में रहा। करीबी मैच में गुजरात टाइटन्स ने मुंबई इंडियंस को छह रनों से हराया। आईपीएल 2022 में अपना सफर शुरू करने वाली फ्रेंचाइजी टीम गुजरात टाइटन्स ने अभी तक खेले तीनों सीजन के अपने ओपनिंग मैच जीते हैं। पहले दो सीजन में गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या थे और इस साल उनकी मुंबई इंडियंस में वापसी हो गई और कप्तानी की जिम्मेदारी मिल गई शुभमन गिल को। गिल पहली बार आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। पहले मैच में गिल की कप्तानी का भी इम्तेहान था और वह इस इम्तेहान में अच्छी तरह पास भी हो गए। गुजरात टाइटन्स की जीत के बाद जब गिल टीम होटल लौटे, तो उनके पिता ने उन्हें गले भी लगाया और KISS भी किया।

इसके बाद गिल की मां और बहन ने भी उन्हें ऐसे ही वेलकम किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है और खूब वायरल भी हो रहा है। गिल की कप्तानी की काफी तारीफ भी हो रही है और माना जा रहा है कि वह इस सीजन में अपनी कप्तानी से नई छाप भी छोड़ने में कामयाब होंगे।

इसे भी पढ़ेंः रोहित-बुमराह बनाम पांड्या-किशन, क्या दो गुटों में बंटी मुंबई इंडियंस?

क्या हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंपना गलत फैसला साबित होगा?

हार्दिक पांड्या इस सीजन में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं। उन्हें रोहित शर्मा की जगह टीम की कप्तानी सौंपी गई है। मैच की बात करें तो गुजरात टाइटन्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए, जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन ही बना पाई। इस मैच में कप्तानी के लिए जहां गिल की तारीफ हो रही है, वहीं हार्दिक पांड्या अपने कुछ फैसलों के लिए आलोचकों के निशाने पर हैं।

हार्दिक पांड्या ने बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएट्जी से पहले खुद गेंदबाजी की। इसके अलावा जब मुंबई इंडियंस की टीम सबसे ज्यादा मुश्किल में दिखी, तो हार्दिक पांड्या ने बैटिंग ऑर्डर में खुद से ऊपर टिम डेविड को भेज दिया। आखिरी ओवर में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को 19 रनों की जरूरत थी। हार्दिक पांड्या ने पहली दो गेंदों पर 10 रन बटोर लिए, लेकिन इसके बाद खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। मुंबई इंडियंस इसके बाद आखिरी ओवर में महज 12 रन ही बना पाई और मैच गंवा बैठी।