फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR जीते तो गंभीर की तारीफ और हार का ठीकरा श्रेयस पर...दिग्गज क्रिकेटर ने क्यों कही इतनी तल्ख बात

KKR जीते तो गंभीर की तारीफ और हार का ठीकरा श्रेयस पर...दिग्गज क्रिकेटर ने क्यों कही इतनी तल्ख बात

Ian Bishop on Gautam Gambhir and Shreyas Iyer: इयान बिशप ने केकेआर के मेंटोर गौतम गंभीर और कप्तान श्रेयस अय्यर को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फैन की पोस्ट पर रिएक्ट किया।

KKR जीते तो गंभीर की तारीफ और हार का ठीकरा श्रेयस पर...दिग्गज क्रिकेटर ने क्यों कही इतनी तल्ख बात
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन कर रही है। केकेआर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। केकेआर ने 11 मैचों में से आठ जीत लिए हैं और खाते में 16 अंक हैं। केकेआर दो अंक और जुटाते ही प्लेऑफ में आधिकारिक तौर पर एंट्री कर लेगी। कोलकाता की टीम मौजूदा सीजन में जिस अंदाज में खेल रही है, उसका क्रेडिट कई फैंस मेंटोर गौतम गंभीर को भी दे रहे हैं। गंभीर ने 17वें सीजन से पहले केकेआर मेंटोर की जिम्मेदारी संभाली थी। हालांकि, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान बिशप इससे सहमत नहीं और उन्होंने एक तल्ख बात कही है। गंभीर केकेआर के कप्तान रह चुके हैं। उनकी कप्तानी में कोलकाता ने 2012 में अपना पहला आईपीएल खिताब जीता और फिर 2014 में ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

बिशप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''श्रेयस अय्यर के लिए कोई प्यार????" बिशप की पोस्ट पर क्रिकेट फैंस ने अपनी-अपनी राय रखी। एक यूजर ने कमेंट किया कि गंभीर के वापस आने के बाद नरेन पर अपना जादू चलाया और युवा अंगकृष रघुवंशी को बैकअप के रूप में तैयार किया। श्रेयस और वेंकटेश को स्पिन के खिलाफ मिडिल ओवरों में भेजा जहां वे अधिक सहज थे। अब हम सब इस फैसले का बड़ा प्रभाव देख सकते हैं। श्रेयस की इसमें कुछ भूमिका हो सकती है लेकिन अहम शख्स गंभीर हैं। बिशप ने इसपर रिएक्ट करते हुए लिखा कि केकेआर जीतेगी तो गौतम गंभीर की तारीफ। अगर हारे तो दोष श्रेयस अय्यर पर? या अगर केकेआर हार गई तो क्या आप कहेंगे कि यह गंभीर की गलती है?

गौरतलब है कि केकेआर ने रविवार को आईपीएल 2024 के 54वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को 98 रन से धूल चटाई। केकेआर ने लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 235/6 का विशाल स्कोर खड़ा किया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सुनील नरेन ने 38 गेंद में 81 रन की तूफानी पारी खेली। बतौर ओनपर उतरे नरेन के बल्ले से 6 चौके और 8 छक्के निकले। फिलिप सॉल्ट और अंगकृष ने 32-32 रन बनाए। कप्तान श्रेयस ने 23 रन का योगदान दिया। जवाब में एलएसजी की टीम 16.1 ओवर में 137 रन पर ढेर हो गई। एलएसजी के लिए मार्कस स्टोइनिस ने 36 और कप्तान केएल राहुल ने 25 रन जुटाए। हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट चटकाए। नरेन ने एक शिकार किया।