फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 Final KKR vs SRH: किसे मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, कौन बना टूर्नामेंट का बेस्ट प्लेयर

IPL 2024 Final KKR vs SRH: किसे मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, कौन बना टूर्नामेंट का बेस्ट प्लेयर

IPL Final KKR vs SRH पूरी तरह से एकतरफा मैच रहा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुरू से मैच पर कब्जा बना लिया और खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के पास केकेआर की गेंदबाजी का कोई तोड़ नजर नहीं आया।

IPL 2024 Final KKR vs SRH: किसे मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, कौन बना टूर्नामेंट का बेस्ट प्लेयर
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 07:20 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 Final KKR vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने अपने नाम कर लिया है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर केकेआर ने एकतरफा मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को आठ विकेट से रौंदकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। फाइनल मैच में मिचेल स्टार्क की अगुवाई में केकेआर के गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसका एसआरएच के विस्फोटक बैटर्स के पास कोई तोड़ नजर नहीं आया। आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली एसआरएच की टीम फाइनल मैच में इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। आईपीएल फाइनल के इतिहास में यह पहली बार था, जब कोई टीम पहले बैटिंग करते हुए महज 113 रनों पर ही सिमट गई। केकेआर ने 10.3 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर 114 रन बनाकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, जो शुरुआती मैचों में संघर्ष करते नजर आ रहे थे, नॉकआउट मैचों में उन्होंने दिखा दिया कि क्यों उन्हें इतना खतरनाक गेंदबाज माना जाता है। आईपीएल 2024 फाइनल मैच में कातिलाना गेंदबाजी के लिए स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

कमिंस ने बताए SRH की हार के कई कारण, कहा- ये वह पिच नहीं थी, जिस पर...

स्टार्क ने तीन ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए। खास बात यह रही कि केकेआर ने कुल छह गेंदबाजों के इस्तेमाल किया और सभी ने विकेट चटकाए। स्टार्क ने पहले ही ओवर में इनफॉर्म बैटर अभिषेक शर्मा को आउट किया और फिर राहुल त्रिपाठी का अहम विकेट चटकाया। एसआरएच को शुरू से दबाव में डालने के लिए स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं केकेआर के स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने।

स्टार्क का आलोचकों को जवाब- पैसों को लेकर मजाक उड़ाया गया है, लेकिन...

सुनील नरेन ने आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए पारी का आगाज किया और ताबड़तोड़ बैटिंग से टूर्नामेंट के कई मैचों में केकेआर को जीत दिलाई। सुनील नरेन ने आईपीएल 2024 में कुल 488 रन बनाए और इसके साथ 17 विकेट भी चटकाए। इसके अलावा आईपीएल के इतिहास में यह तीसरा मौका था, जब सुनील नरेन को मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर अवॉर्ड से नवाजा गया है। 2012 और 2018 सीजन में भी वह मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड जीत चुके हैं। तीन बार मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर बनने वाले आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी सुनील नरेन बन गए हैं।