फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs SRH Kavya Maran: टीम को हारता देख मैदान से चली गई थीं काव्या, लेकिन फिर...अनसीन फोटो

KKR vs SRH Kavya Maran: टीम को हारता देख मैदान से चली गई थीं काव्या, लेकिन फिर...अनसीन फोटो

KKR vs SRH Kavya Maran: आईपीएल के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम की मालकिन काव्या मारन का रोता हुए वीडियो वायरल हुआ था।

KKR vs SRH Kavya Maran: टीम को हारता देख मैदान से चली गई थीं काव्या, लेकिन फिर...अनसीन फोटो
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs SRH Kavya Maran: आईपीएल के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम की मालकिन काव्या मारन का रोते हुए वीडियो वायरल हुआ था। हालांकि इससे पहले एक और दिलचस्प वाकया हुआ था। इसमें काव्या मारन टीम की हार करीब देखकर वापस लौट रही थीं। उन्होंने बाकायदा फैन्स को वेव भी किया था। लेकिन कुछ ही देर बाद वह वापस लौट आईं। इसके बाद मैच के आखिर तक रुकी रहीं। गौरतलब है कि फाइनल में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को बुरी तरह से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

टीम की बदहाली देख लौट गई थीं काव्या
पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मात्र 113 रनों पर सिमट गई थी। इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को शुरू में ही सुनील नारायण के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद एसआरएच को हल्की सी उम्मीद बंधी थी कि शायद गेंदबाज कुछ कमाल कर जाएं। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करते उतरे वेंकटेश अय्यर ने आते ही अटैकिंग क्रिकेट खेलनी शुरू कर दी। उन्होंने पहले भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए। इसके बाद वेंकटेश ने टी नटराजन की भी जमकर खबर ली। नटराजन की गेंदों पर वेंकटेश ने 4, 4, 6, 4 मारे। टीम की यह हालत देखकर काव्या मारन बिल्कुल निराश हो गईं। वह अपनी जगह से उठीं और बाहर जाने लगीं। जाते हुए उन्होंने एसआरएच फैन्स और दर्शकों की तरफ हाथ हिलाकर इशारा भी किया। 

आंसुओं के बीच बढ़ाया हौसला
काव्या मारन को जाते हुए देखकर लग रहा था कि शायद वह टीम की दुर्दशा बर्दाश्त नहीं कर पाईं। वह टीम को अपने सामने हारता हुआ नहीं देखना चाहतीं, इसलिए वहां से चली गई हैं। हालांकि कुछ ही देर के बाद काव्या मारन फिर से स्टैंड्स में दिखाई देने लगीं। मैदान पर टीम की हालत और नतीजे की परवाह किए बिना, वह खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करती रहीं। यहां तक कि हार जाने के बाद वह रो पड़ीं, लेकिन अपने आंसुओं को नियंत्रित करते हुए उन्होंने टीम का हौसला बढ़ाना जारी रखा। गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन में बेहद शानदार खेल दिखाया। टीम इस सीजन प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही। इसके अलावा एसआरएच के बल्लेबाजों, खासतौर पर ओपनर ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने जिस तरह से गेंदबाजों की पिटाई की वह लंबे समय तक याद रखी जाएगी।

एमएस धोनी ने फिर चेंज किया अपना लुक, आलिम हकीम ने शेयर की फोटो
ऐसा रहा मैच का हाल

गौरतलब है कि फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा (2) का विकेट गंवा दिया। पूरी टीम मात्र 113 रनों के कुल योग पर आउट हो गई थी। इसके बाद कोलकाता ने 10.3 ओवर में दो विकेट पर 114 रन बनाकर खिताबी मुकाबला जीत लिया। उसकी तरफ से वेंकटेश अय्यर ने 28 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के लगाते हुए नाबाद (52) रनों की पारी खेली। जीत के करीब नौवें ओवर में रहमानउल्लाह गुरबाज 32 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुये। कप्तान श्रेयस अय्यर छह रन बनाकर नाबाद रहे।