फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 में LSG के लिए नहीं खेलेंगे आवेश खान, राजस्थान रॉयल्स से इस घातक खिलाड़ी के बदले हुआ ट्रेड

IPL 2024 में LSG के लिए नहीं खेलेंगे आवेश खान, राजस्थान रॉयल्स से इस घातक खिलाड़ी के बदले हुआ ट्रेड

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलसजी) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच दो अहम खिलाड़ियों की अदला-बदला हुई है। एलएसजी ने तेज गेंदबाज आवेश खान के बदले आरआर से बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को अपने साथ जोड़ा है।

IPL 2024 में LSG के लिए नहीं खेलेंगे आवेश खान, राजस्थान रॉयल्स से इस घातक खिलाड़ी के बदले हुआ ट्रेड
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए ट्रेडिंग विंडो चल रही है। फ्रेंचाजी खिलाड़ियों की अदला-बदली कर रही हैं। इसी कड़ी में अब एक बड़ी खबर सामने आई है। तेज गेंदबाज आवेश खान आगामी सीजन में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के लिए नहीं खेलेंगे। एलसएजी ने आवेश का राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के साथ ट्रेड किया है। आवेश के बदले में आरआर के घातक बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल एलएसजी से जुड़ेंगे। बता दें कि एलएसजी ने आवेश के लिए पिछले साल 10 करोड़ जबकि आरआर ने पडिक्कल के लिए 7.75 करोड़ खर्च किए थे। 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, आवेश लखनऊ से राजस्थान में जा रहे हैं। आवेश की जगह पडिक्कल आएंगे। पिछले हफ्ते फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी ट्रेड पर सहमत हो गए। बीसीसीआई इस हफ्ते अदला-बदली पर मुहर लगा सकता है। आवेश ने साल 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से आईपीएल डेब्यू किया था। वह दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का भी हिस्सा रह चुके हैं। वहीं, पडिक्कल ने 2020 में आरसीबी की तरफ से पदार्पण किया। दोनों खिलाड़ियों के लिए 2023 का सीजन काफी खराब रहा था। 

आवेश ने पिछले सीजन में 9 मैचों में सिर्फ 8 विकेट चटकाए। पडिक्कल शीर्षक्रम में अपनी जिम्मेदारी बखूब निभा नहीं सके थे। उन्होंने 11 मैचों में 26.10 के औसत से 261 रन बनाए। आवेश ने आईपीएल में कुल 47 मैच खेलने के बाद 55 शिकार किए हैं। पडिक्कल ने 57 मैचों में 1521 रन जुटाए हैं। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में लखनऊ द्वारा रोमारियो शेफर्ड को मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड करने के बाद 2024 सीजन से पहले अब तक का यह सिर्फ दूसरा ट्रेड है। आईपीएल ने फ्रेंचाइजियों के लिए अपनी रिटेंशन लिस्ट की घोषणा करने के लिए 26 नवंबर की डेडलाइन तय की है। खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें