फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकौन है CSK से जुड़ने वाला सिसांडा मगाला, एमएस धोनी की खान में आया एक और हीरा?

कौन है CSK से जुड़ने वाला सिसांडा मगाला, एमएस धोनी की खान में आया एक और हीरा?

चेन्नई सुपरकिंग्स ने काइल जैमीसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर सिसांडा मगाला को (इंडियन प्रीमियर लीग) आईपीएल 2023 के लिए स्क्वॉड में शामिल किया है। मगाला 50 लाख के बेस प्राइस के साथ सीएसके से जुड़ रहे हैं।

कौन है CSK से जुड़ने वाला सिसांडा मगाला, एमएस धोनी की खान में आया एक और हीरा?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Mar 2023 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का आगाज होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑलराउंडर काइल जैमीसन के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है और उनकी जगह सीएसके स्क्वॉड से जुड़ने जा रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के सिसांडा मगाला। कौन है सिसांडा मगाला और क्या वह धोनी की खान का एक और हीरा साबित हो सकते हैं? चलिए समझते हैं-

सूर्यकुमार यादव का कटेगा ODI टीम से पत्ता? रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी

सिसांडा का इंटरनेशनल करियर कुछ बहुत खास नहीं है,  बॉलिंग ऑलराउंडर सिसांडा डेथ ओवर स्पेशलिस्ट हैं। सिसांडा की गेंदबाजी के फैन तो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी हैं। सिसांडा ने अभी तक पांच वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने दोनों फॉर्मेट में क्रम से छह और तीन विकेट लिए हैं, वहीं दोनों फॉर्मेट में क्रम से सात और 16 रन ही बनाए हैं। यह तो रही बात इंटरनेशनल क्रिकेट की, लेकिन एसए20 (साउथ अफ्रीका20) में सनराइजर्स ईस्टर्न केप की ओर से सिसांडा ने दमदार प्रदर्शन किया था।

SKY की जगह इस स्टार खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका? जानें जाफर की राय

ओवरऑल टी20 में सिसांडा 136 विकेट चटका चुके हैं और कुल 735 रन जड़ चुके हैं। टी20 में उनके नाम दो पचासा भी दर्ज हैं और उनका स्ट्राइक रेट 123.52 का है। सिसांडा इसके अलावा देखने में भले ही बहुत ज्यादा फिट नजर नहीं आते हैं, लेकिन मैदान पर उनकी फिटनेस देखकर आप दंग हो जाएंगे, क्योंकि वह गेंदबाजी और बैटिंग के अलावा फील्डिंग में भी काफी दमदार नजर आते हैं। यॉर्कर गेंद फेंकने में माहिर सिसांडा को कप्तान धोनी किस तरह से यूज करते हैं, यह तो आने वाले सीजन में ही देखने को मिलेगा, लेकिन यह खिलाड़ी धोनी की खान का एक और हीरा साबित हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें