फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटट्रेंट बोल्ट ने फॉलो थ्रू में पकड़ा कमाल का कैच, बल्लेबाज प्रभसिमरन को भी नहीं हुआ यकीन, देखें वीडियो

ट्रेंट बोल्ट ने फॉलो थ्रू में पकड़ा कमाल का कैच, बल्लेबाज प्रभसिमरन को भी नहीं हुआ यकीन, देखें वीडियो

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपने पहले ही ओवर में पंजाब को बड़ा झटका दिया। उन्होंने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर अपने फॉलो थ्रू में प्रभसिमरन सिंह का जबर्दस्‍त कैच पकड़ा।

ट्रेंट बोल्ट ने फॉलो थ्रू में पकड़ा कमाल का कैच, बल्लेबाज प्रभसिमरन को भी नहीं हुआ यकीन, देखें वीडियो
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 19 May 2023 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन ने 'करो या मरो' के मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। ट्रेंट बोल्ट ने कप्तानन के फैसले को पहले ही ओवर में सही साबित कर दिया। पंजाब किंग्स की पारी के दौरान पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ड ने गजब की फील्डिंग करते हुए एक शानदार कैच पकड़ा। पंजाब किंग्स के बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने सामने की तरह शॉट लगाया लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने अपने दाईं तरफ डाइव लगाकर फॉलो थ्रू में कमाल का कैच पकड़ा। 

पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह दो गेंद में दो रन बनाकर आउट हुए। ट्रेंट बोल्ट जारी सीजन में सभी मैच में नहीं खेल रहे हैं। उन्हें कुछ मैचों में आराम दिया गया। पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर आउट होने और ट्रेंट बोल्ट की गजब की फील्डिंग देख प्रभसिमरन भी यकीन नहीं कर पाए और हैरान होकर देख रहे थे। अनुभवी राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपने 50 पावरप्ले विकेट पूरे कर लिए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने प्रतियोगिता में अपना पहला विकेट लेकर उपलब्धि हासिल की।

राजस्थान और पंजाब के अब तक खेले गए 13-13 मैचों में समान रूप से 12-12 अंक है और दोनो के पास प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने का अंतिम मौका है। हालांकि जीत के बावजूद उनका प्लेऑफ में पहुंचना रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुबंई इंडियंस की बड़ी अंतर से हार पर निर्भर करेगा।

पहले क्षेत्ररक्षण के फैसले पर संजू ने कहा, ''मैदान और विकेट को देखकर हमे लगता है कि यहां बाद में बल्लेबाजी करना उचित होगा। हम यहां सर्फि जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। ये बाद में देखा जायेगी कि दूसरे गेम कैसे होते है। अगर हमे अच्छी क्रिकेट खेलनी है तो पुरानी चीजों को भूलना पड़ेगा और नये दिन में नए मैच को जीतने की कोशिश करनी होगी।''

पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन से निराश है DC का थिंक टैंक, वॉटसन ने कहा- उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर राज करना चाहिए था

पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने कहा, ''विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल दिख रही है। कोई फर्क नही पड़ता यहां पहले बल्लेबाजी की जाये या बाद में। हमें अच्छा स्कोर खड़ा करना होगा और हम चाहते है कि विरोधी टीम के कुछ विकेट पहले छह ओवरों के खेल में टपका सकें।''

टीमें इस प्रकार है:- पंजाब : शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायडे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम कुरेन, एम शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडक्किल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, एडम ज़म्पा, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें