फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटचेन्नई सुपर किंग्स ने काइल जैमीसन के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, दक्षिण अफ्रीका के सिसांडा मगाला लेंगे उनकी जगह

चेन्नई सुपर किंग्स ने काइल जैमीसन के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, दक्षिण अफ्रीका के सिसांडा मगाला लेंगे उनकी जगह

चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाज काइल जैमीसन की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंडा मगाला को साइन किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने काइल जैमीसन के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, दक्षिण अफ्रीका के सिसांडा मगाला लेंगे उनकी जगह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Mar 2023 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला से करार की घोषणा की, जो आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) सत्र में न्यूजीलैंड के गेंदबाज काइल जैमीसन की जगह लेंगे। जैमीसन चोट के कारण 31 मार्च से शुरू हो रही लीग में नहीं खेल पाएंगे, जिन्हें सीएसके ने एक करोड़ रुपये में खरीदा था। मगाला को खेल के छोटे प्रारूप में खेलने का काफी अनुभव है। 

आईपीएल ने एक बयान में कहा, ''हालांकि मगाला ने दक्षिण अफ्रीका के लिये महज चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं लेकिन घरेलू टी20 मैचों में वह काफी वर्षों से नियमित रूप से विकेट झटकने वाले गेंदबाज रहे हैं। वह सीएसके से अपने 50 लाख रुपये के 'बेस प्राइस' से जुड़ेंगे। ''

पीठ की चोट से लगातार परेशान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज जैमीसन को सर्जरी की आवश्यकता थी, जिस वजह से वह आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। जैमिसन के रिप्लेसमेंट मगला ने उद्घाटन दक्षिण अफ्रीकी घरेलू टी-20 फ्रेंचाइजी लीग SA20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए खेला, जहां उन्होंने 12 मैचों में 14 विकेट चटकाए। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले 8वें गेंदबाज थे। 32 वर्षीय ने दक्षिण अफ्रीका के लिए पांच वनडे और चार टी20 मैच खेले हैं।

IND vs AUS : वनडे इतिहास में भारत के साथ कभी नहीं हुआ ऐसा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली सबसे बड़ी

जैमिसन ने पिछले साल जून में इंग्लैंड में न्यूजीलैंड की ओर से टेस्ट सीरीज में खेला था। हालांकि उन्हें घर पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल होने के बाद पीठ की समस्या सामने आई। जिसके लिए उन्हें सर्जरी करवानी है और इस वजह से वह लगभग चार महीने तक बाहर रहेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें