फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2023: कुछ ऐसे प्लेऑफ में पहुंचने का दावा मजबूत करना चाहेगा पंजाब किंग्स

IPL 2023: कुछ ऐसे प्लेऑफ में पहुंचने का दावा मजबूत करना चाहेगा पंजाब किंग्स

प्लेऑफ में पहुंचने की जंग हर मैच के साथ रोमांचक होती जा रही है। पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सिर्फ जीत ही नहीं बड़ी जीत दर्ज करनी होगी, तभी उनके लिए प्लेऑफ का रास्ता कुछ आसान हो पाएगा।

IPL 2023: कुछ ऐसे प्लेऑफ में पहुंचने का दावा मजबूत करना चाहेगा पंजाब किंग्स
Namita Shuklaभाषा,धर्मशालाTue, 16 May 2023 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब किंग्स की टीम बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीद को जिंदा रखने की कोशिश करेगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और वह इस मैच में सम्मान बनाए रखने और पंजाब किंग्स के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी। पंजाब किंग्स के लिए अभी तक का अभियान उतार-चढ़ाव वाला रहा है। उसने अब तक छह मैच जीते हैं, लेकिन उसे इतने ही मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है। उसकी टीम 12 प्वॉइंट्स लेकर आठवें स्थान पर है, लेकिन अब भी वह प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ में शामिल है। उसे हालांकि अपने नेट रन रेट में सुधार करना होगा जो कि अभी -0.268 है।

पिछले सप्ताह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 31 रन की जीत से पंजाब किंग्स का मनोबल बढ़ा होगा और शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इस बार भी अनुकूल रिजल्ट हासिल करने के लिए अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेगी। पंजाब किंग्स को हालांकि अपनी बल्लेबाजी में काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के अलावा का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया था। धवन और कुछ हद तक प्रभसिमरन को छोड़कर उसके बाकी बल्लेबाज अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

IPL में ऑलराउंडर के लिए ग्रहण बनेगा ये नियम? आकाश चोपड़ा ने दिया जवाब

पंजाब किंग्स के गेंदबाजों को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है। उसके पास नाथन एलिस, सैम करन और अर्शदीप सिंह के रूप में अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन वे अक्सर अपने स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहे हैं। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह सीजन बुरे सपने की तरह रहा है और वह प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है। दिल्ली कैपिटल्स को इस पूरे सीजन में उसके बल्लेबाजों ने निराश किया। दिल्ली कैपिटल्स में शामिल भारतीय बल्लेबाजों में से केवल अक्षर पटेल ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं। 

IPL: अर्जुन तेंदुलकर को कुत्ते ने काटा, मैच से पहले लखनऊ में घटी घटना

पृथ्वी शॉ और सरफराज खान की असफलता दिल्ली को भारी पड़ी है। ऐसे में टीम को टॉप ऑर्डर में अपने विदेशी बल्लेबाजों को उतारना पड़ा। कप्तान डेविड वॉर्नर, विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट और ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने बल्लेबाजी में कुछ हद तक अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन जब यह तीनों जल्दी आउट हो जाते हैं तो दिल्ली की पारी लड़खड़ाने लगती है। पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में दिल्ली की टीम जीत की तरफ बढ़ रही थी लेकिन उसने अपने अंतिम आठ विकेट 67 रन के अंदर गंवा दिए। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया है। दिल्ली की चार में से तीन जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई थी। अनुभवी इशांत शर्मा अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं जबकि खलील अहमद भी उनका अच्छा साथ दे रहे हैं। स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने भी किफायती गेंदबाजी की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें