फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2023 Playoffs की रेस से 2 टीमें बाहर, एक अंदर; अब इन 7 टीमों के बीच होगी लड़ाई

IPL 2023 Playoffs की रेस से 2 टीमें बाहर, एक अंदर; अब इन 7 टीमों के बीच होगी लड़ाई

IPL 2023 Playoffs की रेस से 2 टीमें बाहर हो गई हैं, जबकि सोमवार को एक टीम ने प्लेऑफ के लिए प्रवेश कर लिया है। ऐसे में अब 3 पायदान के लिए 7 टीमों के बीच भिड़ंत देखने को मिलने वाली है। 

IPL 2023 Playoffs की रेस से 2 टीमें बाहर, एक अंदर; अब इन 7 टीमों के बीच होगी लड़ाई
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 May 2023 06:55 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2023 Playoffs की रेस दिन प्रतिदिन दिलचस्प होती जा रही है। सोमवार 15 मई 2023 को 62वें लीग मैच के बाद यह तय हुआ कि कौन सी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही है। हालांकि, इसी दिन यह भी तय हो गया कि कौन सी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। दिल्ली कैपिटल्स के बाद आईपीएल के 16वें सीजन के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद है, जो 12 में से अब तक 8 मैच हार चुकी है। 

वहीं, अगर आईपीएल 2023 के प्लेऑफ के लिए सबसे पहले क्वालीफाई करने वाली टीम गुजरात टाइटन्स है, जिसने 13 में से 9 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई है। इतना ही नहीं, टीम शीर्ष पर रहेगी और क्वालीफायर 1 खेलेगी। वहां से सीधे फाइनल का टिकट कटा सकती है। अगर टीम क्वालीफायर 1 हार जाती है तो क्वालीफायर 2 में एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम से भिड़ेगी। फाइनल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, ये बेनेफिट जीटी को है। 

अब बात करते हैं कि प्लेऑफ के लिए बाकी बचे तीन पायदानों में कौन सी टीमें बाकी है। प्लेऑफ के 3 स्थानों के लिए सात टीमों के बीच भिड़ंत होने वाली है। इनमें से चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपर जाएंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के क्वालीफाई करने के चांस ज्यादा हैं, क्योंकि यही टीमें 16 या इससे ज्यादा अंक हासिल कर सकती है। 2 और टीमें रेस में बनी हुई हैं, लेकिन इनके लिए आगे की राह कठिन है। 

शुभमन गिल का खुलासा- मैंने उसको बोला था कि अगर तुमने मुझे गेंदबाजी की तो मैं छक्का मारूंगा

चेन्नई, मुंबई, लखनऊ, बैंगलोर और पंजाब के अलावा राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स भी प्लेऑफ की रेस में हैं, लेकिन दोनों टीमें 14-14 अंकों तक पहुंच सकती हैं। इससे टीम सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएंगी, लेकिन बाकी टीमों के नतीजे इनके पक्ष में आए और नेट रन रेट बेहतर रहा तो फिर इन टीमों के पास भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है। ऐसे में अभी ये टीमें रेस से पूरी तरह बाहर नहीं हुई हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें