फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2023 Playoff Scenario: पंजाब किंग्स की हार से बदला प्लेऑफ का समीकरण, अब इन 4 टीमों के बीच रेस

IPL 2023 Playoff Scenario: पंजाब किंग्स की हार से बदला प्लेऑफ का समीकरण, अब इन 4 टीमों के बीच रेस

IPL 2023 Playoff Scenario: पंजाब किंग्स के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद टॉप-4 में जगह बनाने के लिए मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जंग जारी है।

IPL 2023 Playoff Scenario: पंजाब किंग्स की हार से बदला प्लेऑफ का समीकरण, अब इन 4 टीमों के बीच रेस
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 May 2023 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2023 Playoff Scenario: आईपीएल 2023 का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच धर्मशाला में खेला गया। इस मैच में मेजबान टीम पंजाब की हार के बाद प्लेऑफ के समीकरण में कुछ बदलाव देकने को मिले हैं। शिखर धवन की अगुवाई वाली यह टीम अब प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। ऐसे में टॉप-4 में जगह बनाने के लिए मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जंग जारी है। बता दें, गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन चुकी है।

शिखर धवन ने मानी अपनी गलती, उनके इस खराब फैसले से पंजाब किंग्स हुई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

पंजाब किंग्स इस हार के बाद अब अधिकतम 14 अंकों तक ही पहुंच सकती है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली यह हार उनकी सीजन की 7वीं हार है और यह टीम अब प्वाइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है। पीबीकेएस का आखिरी मैच अब राजस्थान रॉयल्स, के खिलाफ है, अगर वह यह मैच जीत भी लेती है तो 14 अंकों तक पहुंच पाएगी और जिस तरह अभी तक यह सीजन घटा है उसके हिसाब से इन अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचना काफी कठिन है। वहीं पंजाब का नेट रन रेट भी काफी खराब है। हालांकि अधिकारिक रूप से यह टीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है।

IPL 2023 Points Table: दिल्ली कैपिटल्स ने बिगाड़ा पंजाब किंग्स का खेल, प्वाइंट्स टेबल में इन टीमों की हुई बल्ले-बल्ले

MI, RCB, LSG और CSK के क्या है समीकरण

सबसे पहले बात चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की कर लेते हैं। इन दोनों टीमों के पास 15-15 अंक है, अगर लखनऊ और चेन्नई अपना-अपना आखिरी मैच जीतने में सफल रहती है तो वह सीधा प्लेऑफ में प्रवेश कर जाएंगी नहीं तो उनके नसीब की दौड़ मुंबई इंडियंस या फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों में होगी।

IPL 2023: राइली ने सबसे महंगे खिलाड़ी की निकाली हवा, स्टेडियम के पार मारा छक्का, VIDEO

हालांकि लखनऊ सुपर जाएंट्स को अपना आखिरी मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। यह एक नॉकआउट मैच होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

वहीं बात मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करें तो, इन दोनों टीमों के पास अभी भी 16-16 अंकों तक पहुंचने का मौका है। मुंबई अगर अपने आखिरी मैच में लखनऊ को हराती है तो वह सीधा प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, वहीं अगर आरसीबी अपने आखिरी दो मैच जीतती है तो वह भी प्लेऑफ में प्रवेश कर जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें