फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजोफ्रा आर्चर का इंटरनेशनल करियर खत्म होने के कगार पर? केविन पीटरसन ने इंग्लैंड से बाहर पैसे कमाने की दी सलाह

जोफ्रा आर्चर का इंटरनेशनल करियर खत्म होने के कगार पर? केविन पीटरसन ने इंग्लैंड से बाहर पैसे कमाने की दी सलाह

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने चोटों से जूझ रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को फ्रेंचाइजी क्रिकेट से जुड़े रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इससे वह अपने आपको लंबे समय तक फिट रख पाएंगे।

जोफ्रा आर्चर का इंटरनेशनल करियर खत्म होने के कगार पर? केविन पीटरसन ने इंग्लैंड से बाहर पैसे कमाने की दी सलाह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 May 2023 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन मंगलवार को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के चोटिल होने की वजह से गर्मियों के क्रिकेट सत्र से बाहर होने की खबर सुनकर काफी निराश हुए हैं। ईसीबी ने बताया कि आर्चर इस चोट के कारण गर्मियों के क्रिकेट सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे और मेडिकल टीम के साथ समय बिताएंगे। उल्लेखनीय है कि कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के कारण आर्चर सबसे पहले 2019-20 में दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हुए थे। इसके बाद उन्हें टी20 विश्व कप 2021 और एशेज 2021 से भी बाहर रहना पड़ा। इस समस्या के पुन: उभरने का मतलब है कि आर्चर 16 जून से शुरू होने वाली एशेज 2023 टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। 

केविन पीटरसन का मानना है कि जोफ्रा आर्चर को अपने कार्यभार के प्रबंधन पर ध्यान देना चाहिए और शायद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेज गेंदबाज का सफर खत्म हो सकता है। आर्चर 2019 से लगातार चोटों से परेशान रहे हैं। पीटरसन ने बेटवे के लिए अपने ब्लॉग में लिखा, ''में जोफ्रा के लिए निराश हूं। बहुत ही निराश हूं। मुझे लगता है कि इससे शायद इंग्लिश क्रिकेट के साथ उनका सफर खत्म हो जाएगा।"

उन्होंने आगे लिखा, ''मुझे पता है कि फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रैक्ट को लेकर कुछ रिपोर्ट हैं और उसके लिए ये करना सबसे अच्छी चीज रहेगी। 6 महीने आराम करो, खेलने के लिए कुछ टूर्नामेंट चुनो और साल के कुछ महीने लाइट की स्पीड से गेंदबाजी करो। वह अच्छा पैसा कमाएगा और खेल में करियर भी रहेगा।''

IPL 2023 : जो रूट भी शास्त्री की बात से सहमत, बोले- बेहद प्रतिभाशाली हैं यशस्वी, जल्द ही भारत के लिए खेलेगा

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दाहिनी कोहनी की चोट के कारण आर्चर 2021 से बहुत कम क्रिकेट खेल पाए हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार स्कैन से पता चला है कि उनकी कोहनी की चोट फिर से उभर आई है जिसके कारण वह गर्मियों के इस सत्र में एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाएंगे। बारबाडोस में जन्मे इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2021 में अपनी कोहनी के दो ऑपरेशन करवाए थे। वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े थे लेकिन उन्हें बीच में ही स्वदेश लौटना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें