फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2023: एमएस धोनी ने कैसे भरी रविंद्र जडेजा संग रिश्तों में दरार, सीएसके की कप्तानी छिनने से खफा थे जड्डू

IPL 2023: एमएस धोनी ने कैसे भरी रविंद्र जडेजा संग रिश्तों में दरार, सीएसके की कप्तानी छिनने से खफा थे जड्डू

स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और कप्तान एमएस धोनी के बीच पिछले साल रिश्तों में दरार की जमकर चर्चा हुई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का आगाज होने से पहले अब इस संबंध में अहम खुलासा हुआ है।

IPL 2023: एमएस धोनी ने कैसे भरी रविंद्र जडेजा संग रिश्तों में दरार, सीएसके की कप्तानी छिनने से खफा थे जड्डू
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 Mar 2023 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) 31 मार्च से आईपीएल 2023 में अपने अभियान का आगाज करने जा रही है। सीएसके का पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था और टीम तालिका में नौवें स्थान पर रही। स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को आईपीएल 2022 में चेन्नई की कमान सौंपी गई थी लेकिन वह फ्लॉफ साबित हुए। उनके नेतृत्व में चेन्नई ने आठ मैच खेले, जिसमें से सिर्फ 2 में जीत नसीब हुई। चेन्नई के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद धोनी ने फिर से सीएसके की बागडोर अपने हाथ में ले ली थी।

जडेजा को बीच सीजन कप्तानी से हटाने पर काफी लोगों ने हैरानी जताई थी। जडेजा के तब सीएसके कैंप छोड़ने और धोनी के साथ रिश्तों में दरार की चर्चा हो रही थी। हालांकि, अब यह साफ हो गया है कि जड्डू कप्तानी छिनने से खफा थे। पिछले साल तो ऐसी खबरें भी आईं की फ्रेंचाइजी जडेजा को रिलीज कर सकती है। लेकिन इन सब बातों पर धोनी की निगाह थी और उन्होंने सूझबूझ के साथ जडेजा संग रिश्तों में जमी बर्फ को पिघलाने की पहल की।

आईपीएल 2023 से पहले खुलासा हुआ है कि धोनी ने जडेजा के साथ लंबी बातचीत की, जिससे उनके रिश्ते सामन्य हुए और जड्डू फ्रेंचाइजी के साथ बने रहने में कामयाब रहे। जडेजा ने फ्रेंचाइजी के सीईओ कासी विश्वनाथन से भी बातचीच कर गलतफहमी को दूर किया। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, तीनों ने दो बार बात की, जिसमें जडेजा ने बताया कि वह दो वजहों से अपसेट थे। पहला कारण कप्तानी छिनना और दूसरा उनके द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करना था।

गौरतलब है कि जडेजा ने आईपीएल 2022 में कुल 10 मैच खेले जहां उन्होंने 19 की औसत से सिर्फ 119 रन बनाए और महज पांच विकेट चटकाए। सीएसके के एक सूत्र ने कहा, "जड्डू अब ठीक हैं। वह टीम के साथ वापस आकर खुश हैं और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्सुक हैं। वह आगामी सीजन के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।'' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें