फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2023 का पहला डबल हैडर आज, एक्शन में नजर आएंगी ये 4 टीमें; नोट कर लीजिए टाइमिंग

IPL 2023 का पहला डबल हैडर आज, एक्शन में नजर आएंगी ये 4 टीमें; नोट कर लीजिए टाइमिंग

आईपीएल 2023 के दूसरे दिन आज दो बड़े मुकाबले खेले जाने हैं। पहले मैच में पंजाब किंग्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी, वहीं दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स से होगी।

IPL 2023 का पहला डबल हैडर आज, एक्शन में नजर आएंगी ये 4 टीमें; नोट कर लीजिए टाइमिंग
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 01 Apr 2023 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2023 का पहला डबल हैडर आज यानि 1 अप्रैल शनिवार को खेला जाना है। गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए धमाकेदार ओपनिंग मैच के बाद फैंस को दूसरे दिन भी रोमांचक मुकाबले देखने की उम्मीद है। आईपीएल 2023 के दूसरे दिन आज दो बड़े मुकाबले खेले जाने हैं। पहले मैच में पंजाब किंग्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी, वहीं दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स से होगी। दोनों ही टीमों में बड़े-बड़े स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, ऐसे में फैंस का भरपूर मनोरंजन होगा। यह पंजाब और लखनऊ का होम मैच है, ऐसे में इन दोनों टीमों का पलड़ा भारी होने की उम्मीद है।

आईपीएल 2023 के ओपनिंग मैच में चोटिल हुए ये 2 स्टार खिलाड़ी, लिस्ट में धोनी भी शामिल

पंजाब किंग्स बनाम कोलकाता नाइट

पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल 2023 में अपने नए कप्तानों के साथ आगाज करने के लिए तैयार हैं। पंजाब ने सीजन शुरू होने से पहले भारतीय स्टार खिलाड़ी शिखर धवन को यह अहम जिम्मेदारी सौंपी थी, वहीं केकेआर को मजबूरी में नीतिश राणा को कप्तान चुनना पड़ा। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए जिस वजह से राणा इस सीजन में टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। बात दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों की करें तो अभी तक आईपीएल में 30 बार इन दोनों टीमों की भिड़ंत हो चुकी है जिसमें 20 मैच जीतकर केकेआर ने अपना दबदबा बनाया हुआ है।

धोनी के पैर छूने से खुद को रोक नहीं पाए अरिजीत सिंह, ऐसे जीता फैंस का दिल

PBKS vs KKR मैच 2- दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से, मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम से लाइव

लखनऊ सुपर जाएंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

केकेआर की तरह दिल्ली कैपिटल्स को भी इस सीजन के लिए अपना कप्तान बदलना पड़ा है। ऋषभ पंत के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद डीसी ने डेविड वॉर्नर को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है, वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स की अगुवाई केएल राहुल ही करते नजर आएंगे। लखनऊ का यह पहला होम मैच है ऐसे में वह अपने फैंस को जीत का तोहफा देना चाहेंगे। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले सीजन दोनों मैच जीते थे, ऐसे में टीम की नजरें जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। वहीं दिल्ली की टीम लखनऊ के खिलाफ पहली जीत तलाशने मैदान पर उतरेगी।

आईपीएल 2023 के पहले मैच के इन 10 खास लम्हों के क्या आप बने गवाह? जानें मुकाबले से जुड़ी हर एक बात

LSG vs DC मैच 3- शाम 7 बजकर 30 मिनट से, लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम से लाइव