फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL Final Weather Forecast: रिजर्व डे पर भी बारिश का साया, मौसम बना विलेन तो टूटेगा धोनी का सपना

IPL Final Weather Forecast: रिजर्व डे पर भी बारिश का साया, मौसम बना विलेन तो टूटेगा धोनी का सपना

CSK vs GT IPL 2023 Final Weather Forecast Ahmedabad: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की आईपीएल 2023 के फाइनल में भिड़ंत होनी है। रविवार का दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। अब रिडर्व डे पर फाइनल होगा।

IPL Final Weather Forecast: रिजर्व डे पर भी बारिश का साया, मौसम बना विलेन तो टूटेगा धोनी का सपना
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 12:23 AM
ऐप पर पढ़ें

CSK vs GT IPL 2023 Final Weather Forecast Ahmedabad: आईपीएल फैंस को रविवार को बारिश के चलते निराशा हाथ लगी। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच होने वाला आईपीएल 2023 फाइनल अपने निर्धारित दिन पर नहीं हो सका। यहां तक कि टॉस भी नहीं हो पाया। बारिश टॉस के समय से आधा घंटा पहले (साढे़ छह बजे) ही बारिश शुरू हो गई थी। अब खिताबी मुकाबला रिजर्व डे पर यानी सोमवार को खेला जाना है। हालांकि, रिजर्व डे पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। 

वैसे, रिजर्व डे पर बारिश का खतरा ज्यादा नहीं है। लेकिन मौसम अगर एक बार फिर विलेन बन गया तो धोनी ब्रिगेड का पांचवीं बार चैंपियन बनने का सपना टूट सकता है। बता दें कि रिजर्व डे पर बारिश के कारण फाइनल का आयोजन नहीं होने की सूरत में चैंपिनय टीम का फैसला लीग चरण के प्वाइंट्स के आधार पर होगा। ऐसे में डिफेंडिंग चैंपियन जीटी को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। जीटी के लीग चरण में 20 अंक थे और वो टॉप पर रही। वहीं, चेन्नई 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही।

धोनी को IPL 2008 में जिस ऑक्शनीयर ने बेचा, उसने अब कही बड़ी बात

सोमवार को अहमदाबाद में दिन में धूप खिली रहेगी मगर शाम को मौसम करवट ले सकता है। फाइनल मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। टॉस सात बजेगा। मैच के समय करीब 10 प्रतिशत बारिश की संभावना है। ह्यूमिडिटी 45-50 के बीच रह सकती है। हवा तकरीबन 11 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। गौरतलब है कि जिन दर्शकों ने रविवार के लिए फिजिकल टिकट लिए थे, वो टिकट सोमवार को भी मान्य होंगे।

आईपीएल इतिहास में पहली बार रिजर्व डे पर फाइनल का आयोजन होगा। इससे पहले, 15 सीजन में कभी भी फाइनल को स्थगित नहीं किया गया। आईपीएल नियमों के मुताबिक, अगर फाइनल कटऑफ समय (12 बजकर 6 मिनट) तक शुरू नहीं हो पाता तो ऐसे में मुकाबले को रिजर्ड डे के लिए स्थगित कर दिया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें