फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCSK और GT फैंस के लिए खुशखबरी, आज IPL Final में बारिश नहीं डालेगी खलल; जानें मौसम का हाल

CSK और GT फैंस के लिए खुशखबरी, आज IPL Final में बारिश नहीं डालेगी खलल; जानें मौसम का हाल

IPL 2023 Final 29th May Weather Forecast: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज यानी 29 मई को रिजर्व डे पर खेला जाना है। तय कार्यक्रम के अनुसार यह मैच 28 मई को होना था, मगर बारिश के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

CSK और GT फैंस के लिए खुशखबरी, आज IPL Final में बारिश नहीं डालेगी खलल; जानें मौसम का हाल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 06:28 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2023 Final 29th May Weather Forecast: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज यानी 29 मई को रिजर्व डे पर खेला जाना है। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब इस रंगारंग लीग का फाइनल मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा। तय कार्यक्रम के अनुसार यह मैच 28 मई को ही होना था, मगर बारिश के चलते ऐसा नहीं हो पाया। मैदान पर पहुंचे फैंस और खिलाड़ियों को बारिश के चलते मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। मगर 29 मई का दिन सभी के लिए बड़ी सौगात लेकर आया है। दरअसल, आज मैच के समय अहमदाबाद में बारिश का साया नहीं है। ऐसे में पूरे 20-20 ओवर का रोमांचक मैच होने की पूरी-पूरी संभावनाएं है।

आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी, धोनी के शागिर्द उनसे काफी पीछे

कैसा है आज अहमदाबाद का मौसम?

Accuweather की रिपोर्ट की मानें तो अहमदाबाद में आज सुबह से ही चिलचिलाती धूप रहेगी, मगर शाम होते-होते जरूर कालें बदलों के साय से आसमान घिर जाएगा। अहमदाबाद में आज शाम 4 बजे से 6 बजे के बीच में बारिश की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बारिश की वजह से फाइनल को करना पड़ा स्थगित

हालांकि मैच टाइम में बारिश बारिश अपनी खलल मुश्किल ही डालेगी क्योंकि 7 से 11 बजे के बाद बारिश के चांस ना के बराबर है। ऐसे में ग्राउंड्समैन को मैच शुरू होने से पहले काफी महनत करनी होगी और हो सकता है कि आउट फील्ड गिली होने की वजह से टॉस में देरी और मुकाबला थोड़ी देरी से भी शुरू हो।

मैच टाइमिंग के दौरान अहमदाबाद का टेंपरेचर काफी हाई रहेगा जिस वजह से खिलाड़ियों को खेलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ मैदान शाम से मैदान पर बादल छाए रहने की भी कुछ संभावनाएं हैं जो गेंदबाजों के लिए काफी कारगर साबित होगा।

धोनी को IPL 2008 में जिस ऑक्शनीयर ने बेचा, उसने अब कही बड़ी बात, बोले- वो ऑक्शन करियर का..

मौसम ने मारी पलटी तो कौन बनेगा चैंपियन?

मौसम कब पलट जाए इसकी भविष्यवाणी करना काफी कठिन है। ऐसे में फैंस यही सोच रहे हैं कि अगर आज भी बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो कौन सी टीम चैंपियन बनेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अगर बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं डल पाती है तो अंपायर कट ऑफ टाइम के लिए 12 बजकर 6 मिनट तक इंतजार करेंगे, जिसके बाद 5-5 ओवर का मैच होने की संभावनाएं होती है। अगर ऐसा भी नहीं हुआ तो अंपायर सुपर ओवर के लिए कुछ और देर रुकेंगे। जब अंपायर को यह लगेगा कि मौसम काफी खराब है और मैच किसी भी हालत में नहीं हो सकता तो प्वाइंट्स टेबल के आधार पर टॉप पर रहने वाली टीम यानी गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

WTC Final के लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें हुईं फाइनल, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

CSK vs GT संभावित प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग XI-  डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, अंबाती रायुडू, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महेश थीक्षणा 

इम्पैक्ट प्लेयर- मथीशा पथिराना

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग XI- शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा

इम्पैक्ट प्लेयर- जोश लिटिल