फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटDC ने इस तरह अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, टिम डेविड रहे MI की जीत के हीरो, ओखिरी ओवर में हर गेंद पर तेज हुई फैंस की धड़कन

DC ने इस तरह अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, टिम डेविड रहे MI की जीत के हीरो, ओखिरी ओवर में हर गेंद पर तेज हुई फैंस की धड़कन

Delhi Capitals (DC) vs Mumbai Indians (MI) last over: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (एमआई) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। मुंबई को 173 रन का लक्ष्य मिला।

DC ने इस तरह अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, टिम डेविड रहे MI की जीत के हीरो, ओखिरी ओवर में हर गेंद पर तेज हुई फैंस की धड़कन
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 12 Apr 2023 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2023 में आए दिन रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। हाल ही में केकेआर और एलएसजी ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की वहीं मंगलवार को मुंबई इंडियंस (एमआई) और दिल्ली कैपिटल्स (जीसी)  के बीच खेला गया मुकाबला भी बेहद रोमांचक रहा। मुंबई ने सांस रोकने देने वाले मैच में अंतिम गेंद पर जीत हासिल की। मुंबई ने यह मैच 6 विकेट से अपने नाम किया, जो उसकी टूर्नामेंट में पहली जीत है। एमआई ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 173 रन का टारगेट चेज किया। 

मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा (45 गेंदों में 65) ने अर्धशतकीय पारी खेली। तिलक वर्मा ने 41 और ईशान किशन ने 31 रन का योगदान दिया। वहीं, टिम डेविड एमआई को जिताकर नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने 11 गेंदों में 1 छक्के के जरिए 13 रन बनाए। कैमरन ग्रीन 17 रन जुटाकर नाबाद रहे। उन्होंने 8 गेंदों का सामना करने के बाद एक चौका और एक सिक्स मारा। चलिए, आपको ओखिरी ओवर के रोमांच के बारे में बताते हैं, जिसकी हर गेंद पर फैंस की धड़कन तेज हुई। एमआई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। यह ओवर धाकड़ तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने डाला।

पहली गेंद- नॉर्खिया ने ओवर की शुरुआत बेहतरीन यॉर्कर से की। ग्रीन ने 143 की गति से आई गेंद पर लांग ऑन की दिशा में शॉट खेला और एक रन लिया।

दूसरी गेंद- नॉर्खिया ने यह गेंद फुलर लेंथ डाली, जिसपर डेविड ने मिडविकेट की ओर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया। बल्ला सही से कनेक्ट नहीं हुआ और सर्कल में मौजूदा मुकेश कुमार ने कैच टपका दिया।  दिल्ली को यह जीवनदान अंत में बहुत भारी पड़ा। 

तीसरी गेंद- नॉर्खिया ने फिर यॉर्कर लेंथ गेंद फेंकी लेकिन अंपयर ने वाइड करार दिया। कप्तान डेविड वॉर्नर अंपायर के फैसले से सहमत नजर नहीं आए और उन्होंने रिव्यू लिया। रीप्ले में दिखा की गेंद डेविड के बल्ले से लगाकर गई है और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। मुंबई को तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं मिला।

चौथी गेंद- डेविड को चौथी गेंद लो फुलटॉस मिली, जिसे उन्होंने डीप एक्सट्रा कवर की दिशा में भेजा। उन्होंने दौड़कर एक रन लिया और स्ट्राइक ग्रीन के पास आ गई।

पांचवीं गेंद- नॉर्खिया ने पाचंवीं गेंद यॉर्कर लेंथ की, जिसपर ग्रीन ने सिंगल निकाला। उन्होंने मिडविकेट की दिशा में शॉट खेला। फील्डिर ने गेंद को विकेट की तरफ थ्रो किया लेकिन रनआउट का चांस मिस हो गया। बॉलर ने कोशिश की पर वह भी नाकाम रहा, क्योंकि उसके हाथ में गेंद नहीं आई।

छठी गेंद- मुंबई को अंतिम गेंद पर जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। डेविड ने लॉन्ग ऑफ की दिशा में गेंद को धकेला और दौड़ गए। उन्होंने एक रन आसानी से पूरा किया और फिर दूसरे के लिए निकल पड़े। फील्डिर ने विकेटकीपर की तरफ गेंद थ्रो की लेकिन डेविड डाइव लगाकर क्रीज तक पहुंच गए और एमआई की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें