फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम पहले ही मैच से हुए बाहर, भुवनेश्वर कुमार को मिली जिम्मेदारी

IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम पहले ही मैच से हुए बाहर, भुवनेश्वर कुमार को मिली जिम्मेदारी

सनराइजर्स हैदराबाद के नियमित कप्तान एडन मार्करम नेशनल ड्यूटी पर होने के कारण आईपीएल 2023 का अपना पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह भुवनेश्वर शुरुआती मैच में टीम की अगुवाई करेंगे।

IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम पहले ही मैच से हुए बाहर, भुवनेश्वर कुमार को मिली जिम्मेदारी
Himanshu Singhएजेंसी,नई दिल्लीThu, 30 Mar 2023 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के शुरुआती मुकाबले में टीम की अगुवाई करेंगे। क्योंकि नियमित कप्तान एडेन मार्करम दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम को अपनी सेवांए दे रहे हैं। मौजूदा सत्र शुक्रवार को अहमदाबाद में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ शुरू होगा।

सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच रविवार को हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। मार्कराम नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं और तीन अप्रैल को ही भारत पहुंचेंगे। 

इस साल के आखिर में भारत में खेले जाने वाले एकदिवसीय विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए यह श्रृंखला महत्वपूर्ण है। दक्षिण अफ्रीका के मैच 31 मार्च और दो अप्रैल को खेले जाएंगे। तैंतीस साल के भुवनेश्वर सनराइजर्स हैदराबाद के 2013 में अस्तित्व में आने के बाद से ही टीम के साथ है। उन्होंने 2019 में छह और 2022 में एक मैच में टीम कप्तानी की है। इस दौरान दो मैचों में टीम को सफलता मिली है। सनराइजर्स का दूसरा मैच सात अप्रैल कों लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है। 

पिछले साल आईपीएल तालिका में आठवें स्थान पर रहने के बाद सनराइजर्स ने इस सीजन से पहले महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए टीम की बागडोर तत्कालीन कप्तान केन विलियम्सन से लेकर मार्करम को सौंपने फैसला लिया। 

IPL 2023 : ट्रॉफी के साथ फोटोशूट के दौरान दिखे सिर्फ 9 टीमों के कप्तान, रोहित शर्मा रह गए पीछे, सोशल मीडिया प

मार्करम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की लीग एसए20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप को खिताब दिलाया, जहां वह टूर्नामेंट के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 127 की स्ट्राइक रेट से 369 रन बनाये और अपनी ऑफस्पिन के साथ 6.19 की इकॉनमी से 11 विकेट भी हासिल किए। 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को लगा झटका, एमएस धोनी का भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ

मार्करम के अलावा मार्को जैनसेन और हेनरिक क्लासेन भी सनराइजर्स के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। इससे सनराइजर्स के पास हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलप्सि, आदिल रशीद, फजलहक फारूकी और अकील होसेन सहित कुल पांच विदेशी खिलाड़ी ही बचेंगे। सनराइजर्स का दूसरा मैच सात अप्रैल को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें