फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटलियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर हैं दिनेश कार्तिक, आरपी सिंह ने बताई वजह

लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर हैं दिनेश कार्तिक, आरपी सिंह ने बताई वजह

भारत के पूर्व गेंदबाज ने दिनेश कार्तिक और लियाम लिविंगस्टोन के बीच तुलना करते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक उनसे बेहतर हैं। उसने कई पारियां खेली हैं और टीम को जीत दिलाया है।

लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर हैं दिनेश कार्तिक, आरपी सिंह ने बताई वजह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 14 May 2022 03:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक और पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन जारी सीजन में शानदार फॉर्म में हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अहम मौकों पर टीम के लिए रन बनाए हैं। लेकिन इन टीमों के बीच कल हुए मुकाबले में लिविंगस्टोन ने बाजी मारी। दरअसल उन्होंने मैच के दौरान 42 गेंदों में 70 रन की दमदार पारी खेल पंजाब किंग्स को 209 के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। बैंगलोर की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी। इस हार के साथ बैंगलोर के लिए प्लेऑफ की राहें मुश्किल हो चली हैं। क्योंकि टीम को लीग स्टेज में सिर्फ एक मैच खेलना है, वह भी टूर्नामेंट में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली गुजरात टाइटंस से। ऐसे में टीम अगर ये मैच जीतती है तो भी उसके 16 अंक होंगे और खराब नेट रन रेट (-0.323) के कारण दूसरी टीमें उससे आगे निकल सकती हैं। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस समय अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज है। हालांकि इस सीजन बैंगलोर के लिए काफी चीजें सकारात्मक रही हैं। गेंदबाजी में टीम ने बेहतर किया है और टीम को एबी डिविलियर्स की कमी नहीं खली। क्योंकि दिनेश कार्तिक ने अपनी पावर हिटिंग से टीम को कई बार मुश्किल हालात से बाहर निकाला। आरसीबी ने सीजन से पहले मेगा नीलामी में कार्तिक को खरीदा और विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अब तक 12 मैचों में 190 से अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ 285 रन बनाए हैं।

पूर्व भारतीय गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने आरसीबी और पीबीकेएस के बीच मैच के बाद खिलाड़ी के बारे में विस्तार से बात की। जोकि कार्तिक के साथ खेल चुके हैं। यह आईपीएल 2022 में उन दुर्लभ दिनों में से एक था, जहां कार्तिक टीम के लिए प्रदर्शन करने में विफल रहे, क्योंकि वह 11 रन पर आउट हो गए थे।

आरपी सिंह ने क्रिकबज पर कहा, ''दिनेश कार्तिक अंडर-19 विश्व कप में मेरे बैचमेट थे। वह तब भी रन आउट हो जाते थे, उसमें कोई बदलाव नहीं है! (मुस्कुराते हुए) जब भी वह बहुत ज्यादा सोचता है तो उससे गलती हो जाती है। वह इस तरह का कैरेक्टर है। उसे सोचने के लिए कम समय दें, वह वास्तव में अच्छा करेगा। जब वह जानता है कि उसे बचे 20 गेंदों में से 10 में खेलना है, तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है।'' 
आरपी सिंह ने कार्तिक और पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन के बीच तुलना के बारे में भी बात की, जो टीम के लिए स्टार परफॉर्मर में से एक रहा है। कार्तिक की तरह इंग्लिश बल्लेबाज भी टीम में पावर-हिटर की भूमिका निभा रहा है और हाल ही में लीग का अब तक का सबसे बड़ा छक्का (117 मीटर, जीटी के मोहम्मद शमी के खिलाफ) मारा।

गेंद के स्टंप्स पर टकराने के बाद बल्लेबाज को आउट दिया जाए या नॉटआउट? जानिए युजवेंद्र चहल की राय

उन्होंने कहा, "वह सोचता है कि उसे यह करना होगा और जब भी गेंद उसके रडार पर होगी तब वह हिट करेगा। यह आप उनकी बॉडी लैंग्वेज से जानेंगे। वह इतनी बची हुई गेंदों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। और अगर आप उसकी तुलना लियाम लिविंगस्टोन से करते हैं, तो मेरा मानना है कि वह आगे है, क्योंकि उसने कई पारियां खेली हैं और अपनी टीम के मैच जीते हैं।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper