फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: ईशान किशन से कॉम्पटीशन? T20 वर्ल्डकप सेलेक्शन से पहले संजू सैमसन का बड़ा बयान

IPL 2024: ईशान किशन से कॉम्पटीशन? T20 वर्ल्डकप सेलेक्शन से पहले संजू सैमसन का बड़ा बयान

IPL 2024: टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन की तारीख करीब आ रही है। इसके लिए विकेटकीपर-बल्लेबाजों में काफी ज्यादा कॉम्पटीशन है। इस बीच भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन का बयान सामने आया है।

IPL 2024: ईशान किशन से कॉम्पटीशन? T20 वर्ल्डकप सेलेक्शन से पहले संजू सैमसन का बड़ा बयान
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 22 Apr 2024 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024: टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन की तारीख करीब आती जा रही है। इसके लिए विकेटकीपर-बल्लेबाजों में काफी ज्यादा कॉम्पटीशन है। इस बीच भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन का बयान सामने आया है। संजू ने ईशान किशन की काफी तारीफ की है। हालांकि टीम में प्रतिद्वंदिता उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने आप से कॉम्पीटशन करने में यकीन रखता हूं। गौरतलब है कि टी-20 विश्वकप के लिए आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर भारतीय विकेटकीपरों का चयन होना है। सेलेक्शन की दौड़ में जिनके नाम शामिल हैं, उनमें केएल राहुल, संजू सैमसन, ईशान किशन, ऋषभ पंत, जितेश शर्मा हैं। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने भी अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी हैं।

ईशान का करता हूं सम्मान
संजू सैमसन ने कहा कि मैं वास्तव में ईशान किशन का बहुत ज्यादा सम्मान करता हूं। वह एक शानदार खिलाड़ी है। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि ईशान एक बेहतरीन विकेटकीपर, अच्छा बल्लेबाज और उतना ही अच्छा फील्डर भी है। संजू ने आगे कहा कि मेरी अपनी ताकत और कमजोरियां हैं। यह तय बात है कि मेरा किसी और कोई कॉम्पटीशन नहीं है। मैं खुद से ही कॉम्पटीशन करने में यकीन रखता हूं। राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान की भूमिका निभा रहे युवा विकेटकीपर ने कहा कि देश के लिए खेलना और मैच जीतना मुझे काफी ज्यादा पसंद है। संजू ने कहा कि एक ही टीम में एक-दूसरे से प्रतिद्वंदिता होना अच्छी बात नहीं है।

टी-20 वर्ल्डकप के लिए होना है चयन
बता दें कि इस साल जून में टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन वेस्ट इंडीज और यूएसए में होना है। इसके लिए भारतीय टीम का चयन आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर होना है। इसके लिए ऋषभ पंत, केएल राहुल, संजू सैमसन और ईशान किशन समेत कुछ अन्य नाम भी शामिल हैं। संजू की ही तरह पंत भी अपनी टीम, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। इसके अलावा केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं। यह तीनों ही अभी तक अच्छी फॉर्म में नजर आए हैं। वहीं, एक अन्य प्रतिभाशाली विकेटकीपर जितेश शर्मा अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। हां, दिनेश कार्तिक ने भी कुछ तेज-तर्रार पारियां खेली हैं।