फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: अपने खराब फॉर्म और लाइफ को लेकर खुलकर बोले विराट कोहली, कहा- जीवन के सबसे खुशी के दौर में हूं

IPL 2022: अपने खराब फॉर्म और लाइफ को लेकर खुलकर बोले विराट कोहली, कहा- जीवन के सबसे खुशी के दौर में हूं

विराट कोहली ने अपने मौजूदा फॉर्म के बारे में बताया और ये भी कहा कि वह किस तरह सकारात्मक सोच बनाए रखते हैं। कोहली बोले कि वह वास्तव में अपने जीवन के सबसे खुशी के दौर में हैं।

IPL 2022: अपने खराब फॉर्म और लाइफ को लेकर खुलकर बोले विराट कोहली, कहा- जीवन के सबसे खुशी के दौर में हूं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 19 May 2022 05:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए आईपीएल का 15वां सीजन अच्छा नहीं रहा है। वह जारी सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे पा रहे हैं। हालांकि, इसने उनके हौसले को कम नहीं किया है। आरसीबी के पूर्व कप्तान ने अपने मौजूदा फॉर्म के बारे में बताया और बताया कि वह किस तरह सकारात्मक सोच बनाए रखते हैं। स्टार स्पोर्ट्स के शो 'इनसाइड आरसीबी' पर बोलते हुए, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने बताया कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है और उन्होंने अपनी इस खराब फॉर्म का सामना कैसा किया। 

विराट कोहली ने कहा, ''मेरे अनुभव मेरे लिए पवित्र हैं। मैंने इस चरण में या अतीत में जो कुछ भी अनुभव किया है, एक बात मैं प्रमाणित कर सकता हूं कि मैंने कभी भी एक व्यक्ति के रूप में खुद को अधिक महत्व नहीं दिया है। क्योंकि मैं अब अनुभव कर रहा हूं कि दुनिया ने आपके लिए जो पहचान बनाई है, उसकी एक बड़ी भावना है, जो एक इंसान के रूप में आपकी वास्तविकता से कहीं अधिक अलग और बहुत दूर है। इसलिए, अब मैं जो अनुभव कर रहा हूं, वह यह है कि मैं खुद को महत्व दे रहा हूं और मैं अपनी भलाई की परवाह करता हूं जितना कि मैं अतीत में करता था।"

उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में अपने जीवन के सबसे खुशी के दौर में हूं। मैं मैदान पर जो कुछ भी करता हूं उसमें मुझे कोई आत्म-मूल्य या वैल्यू नहीं मिल रहा है। मैं उस चरण से बहुत आगे निकल चुका हूं। यह मेरे लिए विकास का एक चरण है। मेरी ड्राइव कभी खत्म नहीं होगी। जिस दिन मेरी ड्राइव चली जाएगी, मैं यह गेम नहीं खेलूंगा।"

कोहली ने आगे कहा, "लेकिन यह समझना चाहिए कि कुछ चीजें नियंत्रित नहीं की जा सकती है, आपके पास केवल वही चीजें हैं जिन पर आप काम कर सकते हैं, जो कि मैदान पर और जीवन में भी कड़ी मेहनत कर रही है और उस दृष्टिकोण से, मुझे लगता है कि मैं सबसे ज्यादा संतुलित स्थान पर हूं जो मैं कभी भी रहा हूं और मैं खुश हूं कि मैं कौन हूं और मैं अपने जीवन का नेतृत्व कैसे कर रहा हूं।''
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper