फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 RCB vs CSK: विराट कोहली को आउट करने के पीछे था महेंद्र सिंह धोनी का मास्टरमाइंड, ऐसे रचा था चक्रव्यूह

IPL 2022 RCB vs CSK: विराट कोहली को आउट करने के पीछे था महेंद्र सिंह धोनी का मास्टरमाइंड, ऐसे रचा था चक्रव्यूह

विराट कोहली कई बार कह चुके हैं कि धोनी जैसा क्रिकेटिंग ब्रेन उन्होंने और किसी का देखा ही नहीं है। सीएसके के खिलाफ विराट महज एक रन बनाकर आउट हुए और उनको आउट करने का चक्रव्यूह धोनी ने ही रचा था।

IPL 2022 RCB vs CSK: विराट कोहली को आउट करने के पीछे था महेंद्र सिंह धोनी का मास्टरमाइंड, ऐसे रचा था चक्रव्यूह
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 13 Apr 2022 09:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Indian Premier League CSK vs RCB 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने आखिरकार टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। आईपीएल के मौजूदा सीजन में लगातार चार हार के बाद सीएसके को यह जीत नसीब हुई, वहीं आरसीबी की लगातार तीन जीत के बाद यह पहली हार थी। इस मैच में विराट कोहली तीन गेंद पर महज एक रन बनाकर मुकेश चौधरी का शिकार बने, लेकिन उनके विकेट का चक्रव्यूह रचा था महेंद्र सिंह धोनी ने।

दरअसल विराट जब बल्लेबाजी के लिए आए थे, तब डीप स्क्वायर लेग पर फील्डर नहीं था, मुकेश के ओवर में विराट ने जब विकेट गंवाया, उससे पहले ही धोनी ने एक फील्डर स्क्वायर लेग एरिया में सजा दिया था। धोनी ने फाइन लेग से फील्डर को स्क्वायर लेग पर भेज दिया था और अगली ही गेंद विराट ने उसी एरिया में हवा में खेल थी।

ऑरेंज कैप की रेस में दुबे-उथप्पा की एंट्री, बटलर पर मंडराया खतरा

स्क्वायर लेग पर खड़े शिवम दुबे ने कोई गलती नहीं की और इस तरह से विराट कोहली को पवेलियन लौटना पड़ा। धोनी सीएसके की कप्तानी इस सीजन से पहले छोड़ चुके हैं, लेकिन मैदान पर ज्यादातर मौकों पर मोर्चा वही संभालते दिख रहे हैं। फील्ड सेट करना हो या फिर गेंदबाजी में परिवर्तन हर एक फैसले में धोनी का हाथ नजर आता है। सीएसके के कप्तान अब रविंद्र जडेजा हैं और जड्डू फिलहाल धोनी से कप्तानी के गुर सीख रहे हैं।

उथप्पा ने की छक्कों की बारिश, IPL 2022 में ऐसा करने वाले पहले बैट्समैन

मैच की बात करें तो सीएसके को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला। 36 रनों तक सीएसके ने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रोबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने मिलकर ऐसा तूफान मचाया, जिसमें आरसीबी के लगभग सभी गेंदबाज उड़ गए। उथप्पा ने 50 गेंद पर 88 और दुबे ने 46 गेंद पर नॉटआउट 95 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारियों के दम पर सीएसके ने 20 ओवर में चार विकेट पर 216 रन बना डाले। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 193 रन ही बना पाई और सीएसके ने मैच 23 रनों से अपने नाम किया।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper