फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2022: विराट कोहली रचेंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बनने को तैयार

IPL 2022: विराट कोहली रचेंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बनने को तैयार

आरसीबी को आईपीएल के 15वें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में अब बुधवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैदान पर उतरना है।

IPL 2022: विराट कोहली रचेंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बनने को तैयार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईWed, 30 Mar 2022 04:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Virat Kohli eyes a huge milestone: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में शुरुआत अच्छी नहीं रही है। अपने पहले मैच में 205 रन बनाने के बावजूद बैंगलोर को पंजाब किंग्स के हाथों पांच विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। आरसीबी को आईपीएल के 15वें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में अब बुधवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैदान पर उतरना है। 

फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी टीम के पास इस मुकाबले में जीत दर्ज करने का मौका है। पिछले मैच में बैंगलोर के लिए बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। कप्तान डु प्लेसी ने 88 और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 41 रन बनाए थे। कोहली अब अपने उसी फॉर्म को कोलकाता के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। 

33 साल के कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। विराट ने आईपीएल में 208 मैचों की 200 पारियों में अब तक 547 चौके लगाए हैं। विराट अगर इस मैच में तीन और बाउंड्री लगाते हैं तो आईपीएल के इतिहास में व​ह केवल दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे, जिनके नाम 550 चौके दर्ज होंगे। 

आईपीएल में सर्वाधिक चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शिखर धवन शीर्ष पर कायम हैं। 36 साल के शिखर के नाम आईपीएल में अब तक 659 चौके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व ओपनर और दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। वॉर्नर के नाम आईपीएल में 525 चौके दर्ज हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें