Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: रॉबिन उथप्पा ने बताया, क्यों शिखर धवन और फाफ डुप्लेसी को रिलीज करना सही फैसला नहीं था

IPL 2022: रॉबिन उथप्पा ने बताया, क्यों शिखर धवन और फाफ डुप्लेसी को रिलीज करना सही फैसला नहीं था

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Wed, 01 Dec 2021 09:30 PM
IPL 2022: रॉबिन उथप्पा ने बताया, क्यों शिखर धवन और फाफ डुप्लेसी को रिलीज करना सही फैसला नहीं था

इस खबर को सुनें

आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई खिलाड़ियों को रिलीज किया गया, जो हैरान और चौंकाने वाला कदम है। दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन को रिटेन ना करके हर किसी को हैरान कर दिया। धवन का प्रदर्शन आईपीएल 2020 में शानदार रहा था। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ डु प्लेसी को रिटेन नहीं करने का फैसला लिया। सीएसके के इस फैसले भी कई फैन्स हैरान थे। इसकी वजह यह है कि डु प्लेसी ने आईपीएल 2021 में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर टीम को कई बार शानदार शुरुआत दिलाई थी। दोनों टीमों के इस फैसलों पर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने अपनी राय रखी है।

IPL 2022: केएल राहुल के बाद पंजाब किंग्स को एक और झटका, अब कोच एंडी फ्लॉवर ने भी दिया इस्तीफा

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'आईपीएल रिटेंशन' पर बात करते हुए उथप्पा ने कहा कि धवन ने दिल्ली की तरफ से बेहतरीन खेल दिखाया है। उनको रिटेन न करने का दिल्ली कैपिटल्स का फैसला बहुत हैरानी भरा था। दिल्ली ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा को भी नहीं रिटेन किया। इस पर उथप्पा ने कहा कि रबाडा और एनरिच नोर्ट्जे की जोड़ी काफी घातक है। दिल्ली के पास अगर दोनों तेज गेंदबाज रहते, तो उनकी फास्ट बॉलिंग काफी मजबूत नजर आती है और तब आप कुछ बेहतरीन भारतीय तेज गेंदबाजों की तरफ रुख कर सकते थे। ऐसा होने पर उनका फास्ट बॉलिंग अटैक काफी खतरनाक बन जाता।

IND vs NZ: मुंबई पहुंचने पर भावुक हुआ कीवी स्पिनर एजाज पटेल, कहा- अपने आप में शानदार कहानी है

उथप्पा ने यहां चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना और फाफ डु प्लेसी को रिटेन न करने पर कहा, ''रैना सीएसके के लिए पूरी ईमानदारी से जिम्मेदारी निभा रहे हैं और पिछले 10-12 सालों से टीम को इतने सारे नॉटआउट स्टेज में क्वालीफाई करने में अहम भूमिका निभाई है।'' फाफ के लिए उथप्पा ने कहा, ''उन्हें छोड़ना चेन्नई के लिए आसान नहीं रहा होगा। मुझे लगता है कि उनकी जगह मोईन अली को चुनने का कारण यह है कि वह गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने में सक्षम हैं। मेरे हिसाब से चेन्नई मेगा ऑक्शन में फाफ को अपनी तरफ जोड़ना चाहेगा, क्योंकि वह पिछले 5 या 6 सालों से टीम के लिए अविश्वसनीय रहा है।''

epaper

संबंधित खबरें