फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 Retention: पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले का खुलासा, केएल राहुल ने क्यों लिया टीम से अलग होने का फैसला

IPL 2022 Retention: पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले का खुलासा, केएल राहुल ने क्यों लिया टीम से अलग होने का फैसला

पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान केएल राहुल को आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया है। पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को रिटेन किया है। पंजाब के कोच अनिल...

IPL 2022 Retention: पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले का खुलासा, केएल राहुल ने क्यों लिया टीम से अलग होने का फैसला
Hemraj Chauhanलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Dec 2021 09:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान केएल राहुल को आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया है। पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को रिटेन किया है। पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने बताया कि फ्रेंचाइजी केएल राहुल को अपने साथ जोड़े रखना चाहती थी, लेकिन उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और ये उनका अधिकार है। राहुल के आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में शामिल होने की संभावना कम है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो आईपीएल में जुड़ने वाली नई टीम लखनऊ की अगुवाई कर सकते हैं। आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी के पास नीलामी से पहले 3 खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प है।

अनिल कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,' जाहिर है कि हम उन्हें(केएल राहुल) को रिटेन करना चाहते थे। इसी वजह से हमने 2 साल पहले उन्हें कप्तान चुना। लेकिन उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया। हम इसका सम्मान करते हैं। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। ये खिलाड़ी का विशेषाधिकार है।' पंजाब किंग्स से जुड़ने के बाद राहुल ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। पिछले 4 सीजन में उन्होंने 659, 593, 670 और 626 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप भी जीती। 

IPL 2022 Retention: सनराइजर्स हैदराबाद के सीईओ के शानमुगम ने बताया, स्टार स्पिनर राशिद खान को क्यों किया रिलीज

हालांकि केएल राहुल कप्तान के तौर पर कुछ खास नहीं कर पाए। वो पंजाब को अपनी कप्तानी में 2 सीजन में लीग स्टेज से आगे नहीं ले पाए। पंजाब किंग्स ने साल 2014 के बाद से कोई प्लेऑफ मैच नहीं खेला है। पंजाब ने मयंक अग्रवाल को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया। वहीं अनकैप्ड अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ में रिटेन किया।  किसी भी अनकैप्ड प्लेयर को 4 करोड़ रुपये तक अनकैप्ड किया जा सकता है। मयंक की बात करें तो पंजाब उन्हें आईपीएल 2022 में अपना कप्तान बना सकती है। उन्होंने 2020 में 420 रन बनाए और इस साल 441 रन बनाए।

epaper