फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: छक्के खाने के मामले में मोहम्मद सिराज ने दर्ज कराया शर्मनाक रिकॉर्ड, हसरंगा और ब्रावो भी पीछे छूटे

IPL 2022: छक्के खाने के मामले में मोहम्मद सिराज ने दर्ज कराया शर्मनाक रिकॉर्ड, हसरंगा और ब्रावो भी पीछे छूटे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज सिराज के नाम आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक छक्के खाने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। सिराज ने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा 31 छक्के खाए।

IPL 2022: छक्के खाने के मामले में मोहम्मद सिराज ने दर्ज कराया शर्मनाक रिकॉर्ड, हसरंगा और ब्रावो भी पीछे छूटे
Ezaz Ahmadअहमदाबाद,अहमदाबादSat, 28 May 2022 12:25 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने का अनचाहा रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज था, लेकिन अब यह रिकॉर्ड मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के नाम दर्ज हो गया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज सिराज के नाम आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक छक्के खाने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। सिराज ने आईपीएल 2022 में सर्वाधिक 31 छक्के खाए। उनके अलावा उनके टीम आरसीबी साथी वानिंदु हसरंगा ने भी इस सीजन में 30 छक्के खाए। बैंगलोर का आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से मिली हार के बाद टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बैंगलोर को 8 विकेट पर 157 रन पर रोक दिया और फिर 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

जोस बटलर ने शतक जड़ते ही रचा इतिहास, विराट के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी

इससे पहले, IPL के किसी एक सीजन में सर्वाधिक छक्के खाने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपरकिंग्स  के तेज गेंदबाज डव्रेन ब्रावो के नाम था, जिन्होंने आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए पूरे सीजन में 29 छक्के खाए थे। ब्रावो के बाद 2015 में युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 28 छक्के खाए थे। चहल आईपीएल 2022 में भी अब तक 27 छक्के खा चुके हैं और उन्हें अभी फाइनल मुकाबला भी खेलना है। राजस्थान के खिलाफ सिराज ने दो ओवर में 31 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली।

बटलर का शतक; राजस्थान दूसरी बार IPL फाइनल में, गुजरात से खिताबी भिड़ंत

वहीं, सिराज के लिए यह सीजन काफी खराब रहा। सिराज ने 15 मैचों में महज नौ विकेट लिए। सिराज की लय इस सीजन में टूटी हुई नजर आई और विरोधी बल्लेबाजों ने इसका जमकर फायदा भी उठाया है। आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मैच बुधवार को आरसीबी और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के बीच खेला गया था।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper