फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटडेविड मिलर ने तोड़ा आईपीएल में खास छक्कों का रोहित-पोलार्ड का बड़ा रिकॉर्ड, निशाने पर अब धोनी

डेविड मिलर ने तोड़ा आईपीएल में खास छक्कों का रोहित-पोलार्ड का बड़ा रिकॉर्ड, निशाने पर अब धोनी

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा बार छक्के के साथ अपनी टीम को जीत दिलाने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है, लेकिन डेविड मिलर अब उनसे महज एक छक्का दूर हैं। फाइनल में वह धोनी से आगे निकल सकते हैं।

डेविड मिलर ने तोड़ा आईपीएल में खास छक्कों का रोहित-पोलार्ड का बड़ा रिकॉर्ड, निशाने पर अब धोनी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 25 May 2022 02:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

Indian Premier League में सबसे ज्यादा बार अपनी टीम को छक्के से जिताने का रिकॉर्ड Mahendra Singh Dhoni के नाम दर्ज है। धोनी कुल छह बार छक्के के साथ अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं, वहीं David Miller ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले क्वॉलिफायर मैच में पांचवीं बार ऐसा किया। टीम को छक्के से जीत दिलाने के मामले में मिलर ने मंगलवार को रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए रविंद्र जडेजा की बराबरी कर ली और अब निशाने पर धोनी का रिकॉर्ड है। अगर मिलर फाइनल मैच में ऐसा कर पाते हैं, तो वह धोनी की बराबरी कर लेंगे। गुजरात टाइटन्स की ओर से खेल रहे मिलर इस सीजन में जबर्दस्त फॉर्म में हैं और फैन्स को उम्मीद होगी कि वह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लें।

'हार्दिक पांड्या का नाम बिकता है, इसलिए हंसकर निकाल देता हूं'

आईपीएल 2022 का पहला क्वॉलिफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया, जहां गुजरात टाइटन्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी। प्रसिद्ध कृष्णा ने आखिरी ओवर फेंका और मिलर ने पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर गुजरात को फाइनल में पहुंचा दिया। आईपीएल 2022 का फाइनल मैच रविवार को खेला जाना है। राजस्थान रॉयल्स को अब दूसरा क्वॉलिफायर मैच खेलना होगा।

IPL ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे किलर मिलर, फिर ऐसे खरीदा था गुजरात ने

आईपीएल का पहला एलिमिनेटर मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और लखनऊ सुपर जायन्ट्स (एलएसजी) के बीच खेला जाना है। जो भी टीम हारेगी उसका आईपीएल 2022 का सफर यहीं खत्म हो जाएगा, जबकि जीतने वाली टीम दूसरे क्वॉलिफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। गुजरात टाइटन्स ने पूरे सीजन में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है और प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए यहां तक पहुंची है। डेविड मिलर ने इस सीजन में 15 मैचों में 64.14 के शानदार औसत और 141.19 के जबर्दस्त स्ट्राइक रेट से कुल 449 रन बनाए हैं और दो बार मैन ऑफ द मैच भी चुने गए हैं। मिलर ने आईपीएल 2022 में कुल 22 छक्के लगाए हैं। इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वह फिलहाल 9वें पायदान पर हैं।

epaper