फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 Prize Money: गुजरात और राजस्थान की टीम पर होगी धनवर्षा, हारने वाली टीम को भी मिलेंगे इतने करोड़

IPL 2022 Prize Money: गुजरात और राजस्थान की टीम पर होगी धनवर्षा, हारने वाली टीम को भी मिलेंगे इतने करोड़

IPL 2022 Prize Money: चैंपियन टीम को 20 करोड़ मिलेंगे, वहीं हारने वाली टीम को 13 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाएगी। तीसरे और चौथे नंबर की टीम के खाते में क्रमश: 7 और 6.50 करोड़ रुपए आएंगे।

IPL 2022 Prize Money: गुजरात और राजस्थान की टीम पर होगी धनवर्षा, हारने वाली टीम को भी मिलेंगे इतने करोड़
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 29 May 2022 04:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IPL 2022 Prize Money: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 8 बजे से खेला जाना है। हार्दिक पांड्या एंड कंपनी की नजरें डेब्यू सीजन में खिताब पर कब्जा करने पर होगी, वहीं सैमसन की राजस्थान रॉयल्स 14 साल बाद ट्रॉफी उठाकर पूर्व कप्तान शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देना चाहेगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि खिताब जीने वाली टीम को कितना इनाम मिलेगा? अगर नहीं तो ये खबर आपके लिए ही है। पहले हम प्लेऑफ में हारकर बाहर होने वाली दो टीमों के बारे में बताते हैं। तीसरे पायदान पर रहकर आरसीबी ने 7 करोड़ जीते हैं, वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स के खाते में 6.50 करोड़ रुपए आएंगे।

GT vs RR IPL 2022: गुजरात टाइटन्स या राजस्थान रॉयल्स, आईपीएल 2022 का खिताब उठाएगी कौन सी टीम? सुरेश रैना ने किया प्रिडिक्ट

हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स इस साल आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए जबकि हारने वाली टीम को 13 करोड़ रुपए मिलेंगे।

इनके अलावा पर्पल कैप और ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं इमर्जिंग प्लेयर को 20 लाख रुपए का इनाम मिलेगा। वहीं लीग स्टेज में बाहर होने वाली टीमों को कितनी राशि मिलेगी इसकी कोई जानकारी नहीं है।

India vs South Africa T20I Series से पहले खिलाड़ियों के लिए आई ये खुशखबरी, BCCI सचिव ने किया बड़ा ऐलान

2008 में जीतने वाली टीम को मिले थे 4.8 करोड़ रुपए

आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था, इस दौरान शेन वॉर्न की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब जीता था। आरआर को उस दौरान 4.8 करोड़ रुपए मिले थे। जैसे-जैसे दुनियाभर में यह लीग पोपुलर होती गई वैसे-वैसे इनाम की राशि में भी इजाफा होता रहा। आज खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए का इनाम मिलता है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper