फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 Points Table: प्लेऑफ की एक टीम हुई फाइनल, अब 8 टीमों के बीच 3 पायदानों के लिए होगी जंग

IPL 2022 Points Table: प्लेऑफ की एक टीम हुई फाइनल, अब 8 टीमों के बीच 3 पायदानों के लिए होगी जंग

IPL 2022 Points Table में गुजरात टाइटन्स 18 अंकों के साथ फिर से टॉप पर पहुंच गई है। गुजरात की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। ऐसे में अब बाकी बचे 3 पायदानों के लिए 8 टीमों में जंग होगी।

IPL 2022 Points Table: प्लेऑफ की एक टीम हुई फाइनल, अब 8 टीमों के बीच 3 पायदानों के लिए होगी जंग
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 11 May 2022 12:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IPL 2022 Points Table की बात करें तो हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स ने फिर से टॉप पर कब्जा जमा लिया है। 18 अंक गुजरात की टीम ने हासिल कर लिए हैं और इसी के साथ इस टीम ने आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अभी तक लखनऊ सुपर जाएंट्स पहले पायदान पर थी। दोनों टीमों के खाते में 16-16 अंक थे, लेकिन नेट रन रेट लखनऊ का बेहतर था। 

वहीं, आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के लिए अब एक टीम फाइनल हो गई है, जबकि बाकी बचे तीन पायदानों के लिए अब 8 टीमों में जंग होगी, क्योंकि मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। गुजरात ने क्वालीफाई कर लिया है, जबकि मुंबई बमुश्किल 10 अंकों तक पहुंच पाएगी। ऐसे में बाकी 8 टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है, लेकिन अपने दम पर क्वालीफाई करने का मौका कुछ ही टीमों के पास है। 

मौजूदा समय में आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के बाकी बचे तीन पायदानों पर कब्जा जमाने का मौका लखनऊ सुपर जाएंट्स, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास है। यही वो टीमें हैं, जिनके खाते में 14 या इससे ज्यादा अंक हैं। लखनऊ के खाते में 16, राजस्थान और बैंगलोर के खाते में 14-14 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के पास 16-16 अंकों तक पहुंचने का मौका है। 

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स 14-14 तक पहुंच सकती हैं। इनके लिए प्लेऑफ में पहुंचना तभी संभव होगा, जब इन टीमों के हिसाब से बाकी टीमों के नतीजे आएं। ऐसे में यही हो सकता है कि राजस्थान और बैंगलोर अपने बाकी के एक भी मैच न जीतें और दिल्ली समेत हैदराबाद और पंजाब भी सिर्फ 14-14 अंक तक पहुंच पाएं। इस स्थिति में नेट रन रेट के आधार पर केकेआर और सीएसके के पास क्वालीफाई करने का मौका होगा। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।