फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट11 खातब जीतने वाली मुंबई, चेन्नई और कोलकाता हुईं बाहर, IPL के इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार

11 खातब जीतने वाली मुंबई, चेन्नई और कोलकाता हुईं बाहर, IPL के इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर है। दो नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, वहीं मुंबई, चेन्नई और कोलकाता बाहर हो गई है।

11 खातब जीतने वाली मुंबई, चेन्नई और कोलकाता हुईं बाहर, IPL के इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 19 May 2022 09:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IPL 2022 Playoffs Without MI, CSK and KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर है। दो नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, वहीं 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, 4 बार खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और 2 बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 से बाहर हो चुकी है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ बुधवार रात मिली हार के बाद केकेआर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में से कोई भी टीम प्लेऑफ का हिस्सा नहीं होगी। आइए तीनों टीमों के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं-

जानें कौन हैं रिंकू सिंह जिसने लखनऊ सुपर जाएंट्स के छुटाए पसीने, BCCI लगा चुका है बैन

मुंबई इंडियंस को मिली थी लगातार 8 हार

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन निराशाजनक रहा है। आईपीएल 2022 के पहले 8 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अभी तक खेले 13 मैच में से एमआई 3 ही मैच जीत पाई है और वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है। मुंबई प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम थी।

IPL 2022 LSG vs KKR: शतक लगाते ही दिखा क्विंटन डिकॉक का आक्रामक जश्न, मैच के बाद बताया कारण

कप्तान बदलती रह गई चेन्नई सुपर किंग्स

सीएसके के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सीजन के शुरू होने पहले कप्तानी का पद छोड़ने का फैसला किया। फ्रेंचाइजी ने रविंद्र जडेजा को नए कप्तान के रूप में चुना और उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी। जडेजा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और इस हरफनमौला ने बीच सीजन में वापस धोनी को कप्तानी सौंप दी। इसके बाद जडेजा चोट के चलते टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए। गत चैंपियन सीएसके 13 में से 4 मैच जीतकर 9वें पायदान पर है।

VIDEO: LSG की धमाकेदार जीत के बाद गौतम गंभीर का रिएक्शन हुआ वायरल, कभी नहीं देखा होगा उनका यह रूप

सीजन के अंत तक परफेक्ट प्लेइंग इलेवन नहीं ढूंढ पाई कोलकाता नाइट राइडर्स

नए कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 के दौरान सबसे अधिक बार प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए नजर आई। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आखिरी मुकाबले में भी टीम ने तीन बदलाव किए। टीम ना तो परफेक्ट ओपनिंग कॉम्बिनेशन ढूढने में सफल रही और ना ही उनकी बॉलिंग यूनिट मजबूत दिखी। सीजन के अंत तक केकेआर परफेक्ट प्लेइंग इलेवन नहीं तलाश पाई। नतीजा यह रहा कि 14 मैचों में 8 मुकाबले हारकर टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई। 

epaper