फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: मोहम्मद शमी से बेहतर गेंदबाज है मोहसिन खान, कोच ने किया खुलासा

IPL 2022: मोहम्मद शमी से बेहतर गेंदबाज है मोहसिन खान, कोच ने किया खुलासा

मोहसिन के बचपन के कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि 23 वर्षीय शमी के साथ लॉकडाउन के दौरान ट्रेनिंग ले रहे थे। शमी ने मोहसिन को उनसे बेहतर गेंदबाज होने का दावा किया था।

IPL 2022: मोहम्मद शमी से बेहतर गेंदबाज है मोहसिन खान, कोच ने किया खुलासा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 03 May 2022 02:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के 15वें सीजन के नीलामी के दौरान कई युवा तेज गेंदबाजों पर जमकर बोली लगी थी। लोग इसलिए भी हैरान थे क्योंकि भारतीय गेंदबाजों पर फ्रेंचाइजी मोटी बोली लगा रही थी और अब टूर्नामेंट में उन्हीं गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है। युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से सबको चौंकाया है, जबकि कुछ ऐसे गेंदबाज हैं, जोकि असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और यकीनन दुनिया के महानतम बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान का नाम इस सीजन अच्छी गेंदबाजी कर रहे गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल है। अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खान ने खतरनाम गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। दोनों टीमों ने मिलकर 40 ओवर में 384 रन बनाए थे। वहीं मोहसिन ने इस मैच में सिर्फ 16 रन दिए और डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत, रोवमैन पॉवेल और शार्दुल ठाकुर के विकेट चटकाए।

मोहसिन के बचपन के कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी ने उनसे जुड़े एक दिलचस्प बात का खुलासा किया है। सिद्दीकी ने शमी को भी ट्रेनिंग दी है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, सिद्दीकी ने कहा कि 23 वर्षीय शमी के साथ लॉकडाउन के दौरान ट्रेनिंग ले रहे थे। शमी ने मोहसिन को उनसे बेहतर गेंदबाज होने का दावा किया था। उन्होंने यह भी कहा कि मोहसिन ने टीम इंडिया के स्टार से रिवर्स स्विंग की कला और गेंद को सीम पर पहुंचाने की तकनीक को चुना।

सिद्दीकी के हवाले से कहा गया, ''शमी ने उनसे कहा कि मोहसिन उनसे बेहतर गेंदबाज हैं लेकिन बस और ध्यान देने की जरूरत है। मैंने लॉकडाउन के दौरान उन्हें फोन किया और कहा, जितना शमी का दिमाग निचोड़ सकता है, कर ले (शमी से जो कुछ भी सीख सकते हैं)'। उसके बाद चीजें बदल गई हैं।''

 

IPL 2022: कप्तान श्रेयस अय्यर भी रिंकू सिंह के हुए फैन; बोले- ड्रेसिंग रूम में हो रही थी उनकी पारी की चर्चा

 

मोहसिन ने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अब तक चार मैचों में हिस्सा लिया है, जिसमें उन्होंने सिर्फ छह की इकॉनमी से गेंदबाजी की है और आठ विकेट हासिल किए हैं।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper