फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटLSG vs RR IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने उतरेगी लखनऊ सुपर जायंट्स, राजस्थान रॉयल्स के पास जीत ही विकल्प, देखें दोनों की प्लेइंग XI

LSG vs RR IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने उतरेगी लखनऊ सुपर जायंट्स, राजस्थान रॉयल्स के पास जीत ही विकल्प, देखें दोनों की प्लेइंग XI

लखनऊ सुपर जायंट्स पहली बार आईपीएल में भाग ले रही है और अब तक टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। लगातार चार जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स अब प्लेऑफ में पहुंचने में से सिर्फ एक जीत दूर है।

LSG vs RR IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने उतरेगी लखनऊ सुपर जायंट्स, राजस्थान रॉयल्स के पास जीत ही विकल्प, देखें दोनों की प्लेइंग XI
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईSun, 15 May 2022 11:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

LSG vs RR IPL 2022 Playing XI: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) पहली बार आईपीएल में भाग ले रही है और अब तक टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। टीम का सामना आज रविवार को डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से होना है। 15वें सीजन में लगातार चार जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही लोकेश राहुल की अगुआई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स अब प्लेऑफ में पहुंचने में से सिर्फ एक जीत दूर है।

लखनऊ की टीम ने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के साथ अपना नंबर एक स्थान इस टीम को गंवा दिया था। टीम 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है। LSG के कप्तान केएल राहुल 12 मैच में 459 रन के साथ टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं और अब तक दो शतक और इतने ही अर्धशतक जड़ चुके हैं। डिकॉक ने अब तक तीन अर्धशतक की मदद से 12 मैच में 355 रन बनाए हैं।

'मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते उमरान मलिक अपनी हड्डियां न तुड़वा लें'

रॉयल्स की टीम भी पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आठ विकेट की करारी हार के बाद वापसी करके प्लेऑफ की में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेगी। सुपर जायंट्स की टीम अगर राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज करती है तो उसकी प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम भी अगर जीत दर्ज करती है तो अंतिम चार में जगह बनाने की तरफ एक और कदम बढ़ा लेगी। राजस्थान के लिए जोस बटलर 12 मैच में तीन शतक और इतने ही अर्धशतक की बदौलत 625 रन बना चुके हैं। कप्तान संजू सैमसन ने अब तक 12 मैच में दो अर्धशतक की मदद से 327 रन बनाए हैं।

श्रेयस अय्यर ने टीम चयन में CEO की भूमिका पर दी सफाई, जानिए क्या कहा

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, करण शर्मा, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, मोहसिन खान।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रस्सी वैन डेर डूसेन, रियान पराग, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।