फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटRR vs RCB Qualifier 2: जोस बटलर ने शतक जड़ते ही रचा इतिहास, विराट कोहली के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी की

RR vs RCB Qualifier 2: जोस बटलर ने शतक जड़ते ही रचा इतिहास, विराट कोहली के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी की

जोस बटलर आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। बटलर के आईपीएल में अब पांच शतक हो गए हैं, जिसमें से चार शतक तो इसी सीजन में आए हैं।

RR vs RCB Qualifier 2: जोस बटलर ने शतक जड़ते ही रचा इतिहास, विराट कोहली के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी की
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,अहमदाबादFri, 27 May 2022 11:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आईपीएल 2022 के क्वालीफायर-2 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 7 विकेट से हराकर दूसरी बार आईपीएल फाइनल में अपनी जगह बना ली। राजस्थान के लिए जोस बटलर (नाबाद 106) इस जीत के हीरो रहे, जिन्होंने बैंगलोर के खिलाफ शतकीय पारी खेली और सीजन का चौथा शतक जड़ा। राजस्थान के लिए बटलर ने मात्र 60 गेंदों पर ही 10 चौके और 6 छक्के की मदद से इस सीजन का अपना चौथा शतक पूरा किया। शतक जड़ते ही बटलर ने आईपीएल में विराट कोहली के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बैंगलोर को 8 विकेट पर 157 रन पर रोक दिया और फिर 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

बटलर का शतक; राजस्थान दूसरी बार IPL फाइनल में, गुजरात से खिताबी भिड़ंत

बटलर अब आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। बटलर के आईपीएल में अब पांच शतक हो गए हैं, जिसमें से चार शतक तो इसी सीजन में आए हैं। विराट कोहली के भी आईपीएल में अभी पांच शतक है। वहीं, क्रिस गेल के नाम आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड है। गेल इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन आईपीएल में उनके नाम सर्वाधिक 6 शतक दर्ज हैं। बटलर ने इस शतक के साथ ही आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक शतक लगाने के कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कोहली ने 2016 में चार शतक लगाए थे, जब बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

बटलर ने जड़ा शतक, कोहली और वॉर्नर के बाद ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी

बटलर ने इसके साथ आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बटलर अब आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। बटलर ने बैंगलोर के खिलाफ 20 रन बनाते ही यह उपलब्धि अपने नाम कर ली। बटलर के बल्ले से 20 निकलते ही इस सीजन में उनके 738 रन हो गए। बटलर के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 13 गेंदों पर 21, कप्तान संजू सैमसन ने 21 गेंदों पर 23 और देवदत्त पडिकल ने 9 रन बनाए। बैंगलोर के लिए जोश हेजलवुड ने 2 और वानिंदु हसरंगा ने एक विकेट लिए।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper