फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइस तारीख से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

इस तारीख से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीखों को ऐलान हो गया है। हालांकि दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है। बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से...

इस तारीख से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच
Mohan Kumarलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 24 Nov 2021 09:11 AM

इस खबर को सुनें

अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीखों को ऐलान हो गया है। हालांकि दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है। बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से प्रमुख हितधारकों को यह जानकारी दी है कि 2 अप्रैल वह संभावित तारीख है जब टूर्नामेंट शुरू हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार 10 टीमें खेलने वाली हैं और कुल 74 मैच खले जाएंगे। इस दौरान सभी टीमें 14-14 मैच खेलेंगी, जिसमें सात अपने होम ग्राउंड पर और सात मैच विपक्षी टीम के होम ग्राउंड पर होने हैं।

टीम इंडिया के खाने में हलाल मीट अनिवार्य करने पर मचा बवाल, फैन्स ने BCCI से पूछा- क्या भारत इस्लामिक देश है?

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अपने नाम किया था, तो ऐसे में डिफेंडिंग चैम्पियन होने के नाते पहले मैच में सीएसके का सामना पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के बीच होगा। 'क्रिकबज' के मुताबिक, बीसीसीआई में इस बात पर भी सहमति बन गई है कि अगला सीजन 60 दिनों से भी ज्यादा दिनों तक चलने वाला है। जून के पहले सप्ताह में फाइनल मैच कराए जाने की बात हो रही है, जिसकी संभावित तारीख 4 या 5 जून है।

PAK vs BAN: बोल्ड होने के बाद भी पिच पर ही डटे रहे मोहम्मद नवाज, हाईवोल्टेज ड्रामे के बीच पाकिस्तान को मिली रोमांचक जीत

जय शाह ने की थी आईपीएल 2022 के भारत में कराने की बात

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में यह कन्फर्म करते हुए कहा था कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। उन्होंने कहा था कि दो नई टीमों के शामिल होने से आईपीएल का रोमांच और बढ़ेगा। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में इस बात की जानकारी दी थी। बता दें कि पिछले दो साल से आईपीएल का आयोजन भारत की बजाय यूएई में ही हो रहा है। जहां पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हुआ था, वहीं इस साल आईपीएल 2021 का दूसरा फेज यूएई में खेला गया था।

दक्षिण अफ्रीका के लिए 8 दिसंबर को रवाना होगी टीम इंडिया

इस बीच पता चला है कि भारतीय टीम 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी। टीम मुंबई से उड़ान भरेगी, जहां भारत 3 से 7 दिसंबर के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अपना दूसरा और आखिरी टेस्ट खेलेगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस दौरे में तीन टेस्ट शामिल हैं। इसके अलावा तीन मैचों की वनडे सीरीज और चार मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जानी है।

 

epaper