फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 GT vs RR: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में क्या कुछ है खास, राशिद खान ने किया एक्सप्लेन

IPL 2022 GT vs RR: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में क्या कुछ है खास, राशिद खान ने किया एक्सप्लेन

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में पहली बार हिस्सा ले रही गुजरात टाइटन्स टीम ने अभी तक दमदार प्रदर्शन किया है। कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम को फ्रंट से लीड किया है। राशिद खान ने बताया कि क्या है उनमें खास।

IPL 2022 GT vs RR: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में क्या कुछ है खास, राशिद खान ने किया एक्सप्लेन
Namita Shuklaभाषा,मुंबईFri, 15 Apr 2022 01:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले हार्दिक पांड्या को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। गुजरात टाइटन्स ने उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी थी और इस फैसले को लेकर कई क्रिकेट पंडित काफी हैरान भी थे। हार्दिक की फॉर्म कैसी होगी, वह आईपीएल 2022 में गेंदबाजी करेंगे या नहीं, वह कप्तान के तौर पर किस तरह का प्रदर्शन करेंगे? ये सारे सवाल कई लोगों के जहन में थे। हार्दिक ने अभी तक अपने खेल और कप्तानी दोनों से प्रभावित किया है। साथी खिलाड़ी राशिद खान ने बताया है कि कौन सी बातें हार्दिक को खास कप्तान बनाती हैं।

राशिद का मानना है कि हार्दिक ने टीम के अंदर अच्छा माहौल तैयार किया है, जिससे पहली बार आईपीएल में हिस्सा ले रही यह टीम अच्छी शुरुआत करने में सफल रही। गुजरात टाइटन्स ने पांच मैचों में चार जीत दर्ज की है और वह प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। हार्दिक रन बनाने के मामले में अभी दूसरे नंबर पर हैं और इसके साथ वह अच्छी गेंदबाजी भी कर रहे हैं।

वरुण लेकर आने वाले हैं नई तरह की लेग स्पिन, क्या हो पाएंगे सफल?

'साहसिक फैसले लेने से हिचकिचाते नहीं हैं हार्दिक'

राशिद ने गुजरात टाइटन्स की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 37 रन से जीत के बाद कहा, 'जिस तरह से वह (हार्दिक) टीम की अगुवाई कर रहा है, जिस तरह से उन्होंने मैदान के अंदर और बाहर टीम माहौल तैयार किया  है वह अभी तक शानदार है।' अफगानिस्तान के इस स्पिनर ने कहा कि हार्दिक साहसिक फैसले करने से नहीं हिचकिचाते हैं। उन्होंने कहा, 'वह ऐसे कप्तान हैं जो हमेशा साहसिक फैसले करते हैं। हमेशा उन्हें भरोसा होता है और क्या करना है इसको लेकर उनकी राय स्पष्ट है।'

हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में वापसी से इन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज

'तीनों डिपार्टमेंट में हार्दिक ने किया शानदार काम'

राशिद ने कहा, 'एक कप्तान के लिए यह अहम होता है। जब आपकी मनोस्थिति साफ हो तो आप सही फैसले करते हो, रिजल्ट खुद ही आपके अनुकूल रहता है।' राशिद  ने कहा कि सही समय पर सही फैसले करने के कारण हार्दिक एक अच्छा कप्तान साबित हो रहा है। उन्होंने कहा, 'आप पूरे विश्वास के साथ सही फैसले करते हो, यह ऐसा है जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ बनाता है। उन्होंने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। चाहे बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी या फील्डिंग उन्होंने हर डिपार्टमेंट में आगे बढ़कर नेतृत्व किया है।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper