फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 फाइनल ने ऐसे याद दिलाया 2011 वर्ल्ड कप, No. 7 जर्सी का विनिंग SIX, संगकारा-मलिंगा सामने और गैरी कर्स्टन का मास्टरमाइंड

IPL 2022 फाइनल ने ऐसे याद दिलाया 2011 वर्ल्ड कप, No. 7 जर्सी का विनिंग SIX, संगकारा-मलिंगा सामने और गैरी कर्स्टन का मास्टरमाइंड

आईपीएल 2022 के फाइनल मैच और 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच के बीच काफी सारी समानताएं देखने को मिलीं। कुमार संगकारा, लसिथ मलिंगा, गैरी कर्स्टन ये तीन ऐसे नाम हैं, जो 2011 वर्ल्ड कप फाइनल का भी हिस्सा थे।

IPL 2022 फाइनल ने ऐसे याद दिलाया 2011 वर्ल्ड कप, No. 7 जर्सी का विनिंग SIX, संगकारा-मलिंगा सामने और गैरी कर्स्टन का मास्टरमाइंड
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 May 2022 03:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Indian Premier League 2022 और ICC World Cup Final 2011 के बीच कुछ ऐसी समानताएं देखने को मिली हैं, जो शायद ही किसी ने सोची होंगी। शुभमन गिल ने छक्के के साथ गुजरात टाइटन्स को चैंपियन बनाया, 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी ने ही ऐसा किया था। इन दोनों के बीच समानता है, इन दोनों का जर्सी नंबर। शुभमन भी नंबर-7 जर्सी पहनते हैं और धोनी का जर्सी नंबर तो किसी को बताने की जरूरत ही नहीं है। भारत ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था और कुमार संगकारा और लसिथ मलिंगा उस टीम का हिस्सा थे।

संगकारा और मलिंगा फिर हारे

गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खिताबी मुकाबला जीता। कुमार संगकारा राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट और हेड कोच हैं। वहीं मलिंगा बॉलिंग कोच हैं। संगकारा और मलिंगा तब भी हारने वाली टीम का हिस्सा थे और इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। वहीं गैरी कर्स्टन का भी इस संयोग में बड़ा हाथ रहा है।

हार्दिक बोले- बैटिंग कम है, बॉलिंग कम है, लोगों ने कहा कैप्टन बन गए

कर्स्टन और नेहरा विनिंग टीम में

टीम इंडिया ने गैरी कर्स्टन के कोचिंग कार्यकाल में आईसीसी वर्ल्ड कप जीता था और मौजूदा समय में कर्स्टन गुजरात टाइटन्स टीम से मेंटॉर के तौर पर जुड़े हुए हैं। और सबसे आखिरी में बात करते हैं आशीष नेहरा की। तब नेहरा टीम इंडिया का हिस्सा थे और अब वह गुजरात टाइटन्स टीम के हेड कोच हैं। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल चैंपियन बनने के बाद बताया कि किस तरह से नेहरा का इस जीत में बड़ा हाथ रहा है।

IPL: मैन ऑफ द मैच से लेकर इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन तक Full Award List

कप्तान बना मैन ऑफ द मैच

2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी नॉटआउट 91 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए थे और इस मैच में हार्दिक पांड्या को तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। तब भी कप्तान ने फ्रंट से लीड किया था और इस मैच में भी कप्तान ने फ्रंट से लीड किया। हार्दिक वैसे भी अपने करियर में महेंद्र सिंह धोनी के प्रभाव को लेकर खुलकर बात कर चुके हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper