फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 में इन 3 भारतीय युवा तेज गेंदबाजों ने जीता दिनेश कार्तिक का दिल, सूची में उमरान मलिक का नाम नहीं

IPL 2022 में इन 3 भारतीय युवा तेज गेंदबाजों ने जीता दिनेश कार्तिक का दिल, सूची में उमरान मलिक का नाम नहीं

दिनेश कार्तिक ने इस सूची में पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह, गुजरात टाइटंस के यश दयाल और लखनऊ सुपर जाएंट्स के मोहसिन खान को जगह दी। इन तीन गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में काफी शानदार गेंदबाजी की है।

IPL 2022 में इन 3 भारतीय युवा तेज गेंदबाजों ने जीता दिनेश कार्तिक का दिल, सूची में उमरान मलिक का नाम नहीं
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 21 May 2022 04:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 में जहां कुछ भारतीय सितारे फ्लॉप नजर आए वहीं दूसरी तरफ युवा खिलाड़ियों ने जमकर सुर्खियां बटोरी। इस दौरान अनकैप्ड तेज गेंदबाजों ने भी काफी नाम कमाया। आईपीएल 2022 में लगभग हर टीम के पास एक ना एक ऐसा तेज गेंदबाज था जो 140 KMPH से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा था। रफ्तार की बात हो और उमरान मलिक का नाम ना हो ऐसा नहीं हो सकता। सनराइजर्स हैदराबाद के इस गेंदबाज ने आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद 157 KMPH की स्पीड से डाली। उमरान के अलावा भी कई तेज गेंदबाजों ने प्रभावित किया है। इसी सिलसिले में बात करते हुए आरसीबी के विकटे कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मौजूदा सीजन के तीन युवा तेज गेंदबाजों के नाम बताए हैं जिन्होंने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।

MI vs DC Match Live Streaming: मुंबई इंडियंस के हाथ में है RCB की किस्मत, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव क्रिकेट मैच

इस सूची में उन्होंने सबसे पहला नाम पंजाब किंग्स के अर्शदीप का लिया। कार्तिक ने इस गेंदबाज की तारीफ में कहा "मुझे अर्शदीप ने काफी प्रभावित किया क्योंकि वह डेथ में काफी अच्छे हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने बेहतरीन कंट्रोल के साथ कुछ शानदार यॉर्कर फेंकी। भले ही उनके पास वर्ल्ड क्लास गेंदबाज (कगिसो रबाडा) हैं, मगर अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी की है।"

कार्तिक ने इस सूची में यश दयाल और मोहसिन खान को भी चुना। गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले यश के बारे में उन्होंने कहा "वह एक शानदार खोज हैं। यश नई गेंद को दोनों तरफ हिला सकते हैं और मुझे उनके बारे में यह अच्छा लगता है।"

वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए मुशफिकुर रहीम, बीसीबी ने बताया ये कारण

वहीं मोहसिन खान के बारे में उन्होंने कहा "उसे टूर्नामेंट में देर से चुना गया मगर वह सुनिश्चित करता है कि जब भी बॉलिंग करेगा तो शानदार करेगा। उसने इस दौरान कुछ शानदार स्पेल भी डाले। वह लगातार ओवर में 6 से कम रन देता है और उसकी स्लोअर बॉल भी काफी फ्रभावशाली है।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।