फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 CSK vs RCB: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे रोहित शर्मा का बड़ा IPL रिकॉर्ड?

IPL 2022 CSK vs RCB: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे रोहित शर्मा का बड़ा IPL रिकॉर्ड?

आईपीएल के इतिहास में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित ने केकेआर के खिलाफ 1018 रन बनाए हैं। विराट के पास रोहित का यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

IPL 2022 CSK vs RCB: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे रोहित शर्मा का बड़ा IPL रिकॉर्ड?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 12 Apr 2022 04:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में एक टीम के खिलाफ 1000 या इससे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड फिलहाल सिर्फ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 1018 रन बनाए हैं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली के पास चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ आज के मैच में यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। सीएसके के खिलाफ विराट का बल्ला जमकर चला है और इस खिलाड़ी ने 28 मैचों की 27 पारियों में 948 रन बनाए हैं।

CSK कप्तान जडेजा के पास उमेश यादव और बुमराह से आगे निकलने का मौका

विराट अगर सीएसके के खिलाफ आज के मैच में 52 रन बना लेते हैं तो आईपीएल में एक टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों के क्लब में रोहित के बाद इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे। वहीं विराट अगर इस मैच में 71 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हो जाएंगे और रोहित इस मामले में दूसरे नंबर पर खिसक जाएंगे। जैसे सीएसके के खिलाफ विराट का बल्ला जमकर बोला है, वैसे ही आरसीबी के खिलाफ धोनी ने भी काफी रन बटोरे हैं।

रोहित, धोनी और विराट के बीच छिड़ी छक्कों की जंग, जानें कौन है सबसे आगे

आरसीबी के खिलाफ धोनी ने 31 मैचों की 29 पारियों में 836 रन बनाए हैं। आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज धोनी ही हैं। धोनी अगर आज के मैच में 64 रन बना लेते हैं तो आरसीबी के खिलाफ 900 आईपीएल रन पूरे हो जाएंगे। इस सीजन की शुरुआत में धोनी के बल्ले से पचासा निकल चुका है और अगर वह अपने पुराने रंग में नजर आते हैं तो यह रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

epaper