फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटCSK Vs KKR: रविंद्र जडेजा को आईपीएल में कप्तानी में डेब्यू करने के लिए करना पड़ा सबसे लंबा इंतजार, आंकड़े दे रहे गवाही

CSK Vs KKR: रविंद्र जडेजा को आईपीएल में कप्तानी में डेब्यू करने के लिए करना पड़ा सबसे लंबा इंतजार, आंकड़े दे रहे गवाही

Most matches before captaining in IPL: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में

CSK Vs KKR: रविंद्र जडेजा को आईपीएल में कप्तानी में डेब्यू करने के लिए करना पड़ा सबसे लंबा इंतजार, आंकड़े दे रहे गवाही
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईSat, 26 Mar 2022 07:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Most matches before captaining in IPL: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। 15वें सीजन के इस ओपनिंग मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं, चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा टीम की कमान संभाल रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में कॉनवे, ब्रावो, मिल्ने और सैंटर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से विदेशी खिलाड़ियों में बिलिंग्स, नरेन और रसल खेलते हुए नजर आएंगे यानि केकेआर की टीम 8 भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरी है।

 

जडेजा को आईपीएल में कप्तानी में डेब्यू करने के लिए सबसे लंबा इंतजार करना पड़ा है। जडेजा उन खिलाड़ियों में टॉप पर हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने की कप्तानी में डेब्यू किया है। 'सर' जडेजा 200 आईपीएल मैच खेलने के बाद पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वह 2012 में आईपील में अपना पहला मैच खेले थे और कप्तानी के पद पर पहुंचते पहुंचते जडेजा को 10 साल लग गए। ऑलराउंडर जडेजा एमएस धोनी और सुरेश रैना के बाद चेन्नई के केवल तीसरे कप्तान हैं। 

जडेजा से पहले मनीष पांडे को 153 मैच, किरोन पोलार्ड को 137 मैच, रविचंद्रन अश्विन को 111 मैच, संजू सैमसन को 107 मैच और भुवनेश्चर कुमार को आईपीएल में कप्तानी में डेब्यू करने से पहले 103 मैच खेलने पड़े हैं।