फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2022: क्या CSK के लिए बंद हो गए प्लेऑफ के दरवाजे? समझें पूरा समीकरण

IPL 2022: क्या CSK के लिए बंद हो गए प्लेऑफ के दरवाजे? समझें पूरा समीकरण

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो चुके हैं और सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को छठी हार झेलनी पड़ी, जानिए क्या है सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने के समीकरण।

IPL 2022: क्या CSK के लिए बंद हो गए प्लेऑफ के दरवाजे? समझें पूरा समीकरण
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 Apr 2022 12:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IPL 2022 CSK vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई  इंडियंस इस सीजन में लगातार आठ मैच गंवाने के बाद प्लेऑफ की दौड़ से आधिकारिक तौर से बाहर हो गई है, वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को सोमवार को छठी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस ने पांच तो सीएसके ने कुल चार आईपीएल खिताब अपने नाम किए हैं, लेकिन इस सीजन में इन दोनों टीमों ने ही काफी निराश किया है। चलिए समझते हैं पूरा समीकरण कि कैसे अभी भी सीएसके प्लेऑफ में जगह बना सकता है।

ड्वेन ब्रावो ने पिच के बाहर फेंकी गेंद, अंपायर ने सुनाया ये फैसला 

सीएसके ने कुल आठ मैच खेले हैं और इसमें से दो मैच जीते हैं, इस तरह से टीम के खाते में अभी कुल चार प्वॉइंट्स हैं, वहीं नेट रनरेट -0.538 है। सीएसके को अभी कुल छह मैच और खेलने हैं। अगर सीएसके अपने बचे हुए छह मैच जीत जाता है, तो टीम के खाते में 16 प्वॉइंट्स हो जाएंगे। सीएसके को बचे हुए मैच जीतने तो होंगे ही, साथ ही नेट रनरेट पर भी नजर बनाए रखनी होगी। 

ऋषि धवन ने हेड प्रोटेक्शन के साथ क्यों की गेंदबाजी, जानिए वजह

16 प्वॉइंट्स प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने के लिए काफी हो सकते हैं। ऐसे में बचे हुए मैचों में अगर सीएसके सभी मैच जीतता है और नेट रनरेट भी बेहतर कर लेता है, तो ऐसे में उसके प्लेऑफ में पहुंचने के मौके बन सकते हैं, हालांकि इन सबके साथ सीएसके को बाकी टीमों के रिजल्ट्स पर भी नजर बनाए रखनी होगी। सीएसके डिफेंडिंग चैंपियन है, लेकिन इस सीजन में अपने रंग में नजर नहीं आई है। इस सीजन में धोनी की जगह रविंद्र जडेजा टीम की कमान संभाल रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें