DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  कब शुरू होगा आईपीएल 2021 का दूसरा फेज, राजीव शुक्ला ने किया कंफर्म
क्रिकेट

कब शुरू होगा आईपीएल 2021 का दूसरा फेज, राजीव शुक्ला ने किया कंफर्म

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 09 Jun 2021 10:43 PM
कब शुरू होगा आईपीएल 2021 का दूसरा फेज, राजीव शुक्ला ने किया कंफर्म

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज के मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के महासचिव राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है। आईपीएल का दूसरा चरण यूएई में खेला जाएगा। चार मई को आईपीएल बायो बबल में कोरोना के केस सामने आने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था। भारत में कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए इसे भारत से यूएई में शिफ्ट करने का फैसला लिया गया।

साल 2020 में भी आईपीएल यूएई में ही खेला गया था। आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले भारत में 29 मैच खेले गए थे। यूएई में 15 सितंबर से बचे हुए 31 मैच खेले जाएंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बीसीसीआई के महासचिव राजीव शुक्ला ने बताया कि आईपीएल का आयोजन 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होगा। ये टूर्नामेंट टी 20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले खेला जाएगा। हालांकि आधिकारिक तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इसकी तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

विराट कोहली ने चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल के साथ तस्वीर शेयर कर लिखा दिल छूने वाला कैप्शन

टी20 वर्ल्डकप की मेजबानी भारत के पास है। इसे यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। बीसीसीआई के पास आईसीसी को बताने के लिए 28 जून तक का समय है कि वो टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में है या नहीं। भारत में कोरोना महामारी की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं आई है। 18 अक्टूबर से टी 20 वर्ल्ड कप शुरू होने की स्थिति में ये आईपीएल के समाप्त होने के 3 दिन बाद शुरू होगा। आईसीसी ने बुधवार को कहा कि घरेलू टूर्नामेंट और के बीच अनिवार्य अंतर का कोई नियम नहीं है। हम जुलाई में ही टी 20 वर्ल्ड कप की तारीख और जगह का ऐलान करेंगे।

वहीं शुक्ला से जब पूछा गया कि आईपीएस से टी 20 वर्ल्डकप में जाने के लिए अंतर कम होगा तो उन्होंने कहा कि इससे समस्या नहीं होगी क्योंकि शुरुआती चरण में गैर टेस्ट खेलने वाले देशों के शामिल होने की संभावना है। टी 20  वर्ल्ड  कप 2021 में 16 टीमें हैं, जिनमें पांच गैर-टेस्ट खेलने वाले देश शामिल हैं। 

न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

संबंधित खबरें