DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021: फाफ डु प्लेसी की गैरमौजूदगी में CSK के लिए कौन करेगा पारी का आगाज, इन तीन खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे
क्रिकेट

IPL 2021: फाफ डु प्लेसी की गैरमौजूदगी में CSK के लिए कौन करेगा पारी का आगाज, इन तीन खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Wed, 15 Sep 2021 12:34 PM
IPL 2021: फाफ डु प्लेसी की गैरमौजूदगी में CSK के लिए कौन करेगा पारी का आगाज, इन तीन खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज से पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन बढ़ गई है। आईपीएल 2021 के पहले फेज में शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी पहले कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं। फैफ इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा ले रहे हैं और इस दौरान चोटिल भी हो गए। सेंट लूसिया किंग्स की ओर से वह सीपीएल का पहला सेमीफाइनल मैच नहीं खेल पाए। अच्छी फॉर्म में चल रहे फैफ अगर पारी का आगाज नहीं कर पाते हैं सीएसके के लिए, तो तीन ऐसे नाम हैं, जिन्हें पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मिल सकती है।

ambati rayudu

अंबाती रायुडू

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में अंबाती रायुडू सीएसके के लिए पारी का आगाज कर सकते हैं। रायुडू पहले भी सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा चुके हैं, ऐसे में बैटिंग ऑर्डर में उनको प्रमोट करके सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी दी जा सकती है। सलामी बल्लेबाजी करते हुए रायुडू एक शतक भी लगा चुके हैं और इसके अलावा उन्हें विरोधी गेंदबाजों पर हावी होकर खेलने की आदत है, इससे सीएसके को वह अच्छी शुरुआत दे सकते हैं।

robin uthappa

रॉबिन उथप्पा

आईपीएल 2021 के लिए रॉबिन उथप्पा सीएसके टीम का हिस्सा तो हैं, लेकिन पहले फेज में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। फाफ डु प्लेसी की गैरमौजूदगी में उनको ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी का आगाज करने के लिए भेजा जा सकता है। आईपीएल में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए उथप्पा यह जिम्मेदारी उठा चुके हैं। आईपीएल 2014 में उथप्पा ऑरेंज कैप पर भी कब्जा जमा चुके हैं।

sam curran

सैम करन

ऑलराउंडर सैम करन वैसे तो लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं, लेकिन आईपीएल के दौरान कुछ मौकों पर वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी खेलने उतर चुके हैं। सैम अपने तेज तर्रार शॉट्स के लिए जाने जाते हैं। फाफ की जगह टीम मैनेजमेंट सैम को यह जिम्मेदारी सौंप सकता है।

संबंधित खबरें